Vedanta will bring open offer for 37.2 million shares, price will be 12% lower than current market price | वेदांता लाएगी 37.2 करोड़ शेयरों के लिए ओपन ऑफर, मौजूदा मार्केट प्राइस से 12% कम होगा भाव

Published by Razak Mohammad on

  • Hindi News
  • Business
  • Vedanta Will Bring Open Offer For 37.2 Million Shares, Price Will Be 12% Lower Than Current Market Price

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबईएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

देश के प्रमुख माइनिंग कंपनियों में शुमार वेदांता 37.2 करोड़ शेयरों के लिए ओपन ऑफर लाने की घोषणा की है। यह कंपनी की कुल 10% हिस्सेदारी है। कंपनी ने 160 रुपए प्रति शेयर भाव तय किया है, जो मौजूदा मार्केट प्राइस से 12% कम है। शुक्रवार को वेदांता का शेयर बीएसई पर 182.05 रुपए के भाव पर बंद हुआ था।

6 हजार करोड़ रुपए की हो सकती है डील

कंपनी का ओपन ऑफर जेपी मॉर्गन की भारतीय यूनीट मैनेजर होगी। इसमें PAC 1 में स्टार होल्डिंग, PAC 2 वेदांत होल्डिंग और PAC 3 में वेदांता होल्डिंग मॉरिशस शामिल हैं। माना जा रहा है कि अगर शेयरहोल्डर्स इसको मंजूरी देते हैं, तो वेदांता के लिए यह डील करीब 5,952 करोड़ रुपए की हो सकती है।

दिसंबर में कंपनी ने बेची थी एक अरब डॉलर की सिक्योरिटी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने पिछले साल 10 दिसंबर में ही एक अरब डॉलर की सिक्योरिटी बेची थी, जो 2020 में एशिया के सबसे ऊंचे डॉलर बांड यील्ड में शुमार रही। कंपनी ने कहा कि उसकी योजना इस रकम से जून 2021 में 67 करोड़ डॉलर के बायबैक ऑफर के लिए इस्तेमाल करने का था।

पिछले साल डिलिस्टिंग फेल हो गया था

इससे पहले कंपनी ने दिसंबर में ब्लॉक डील के तहत अपनी हिस्सेदारी 50.14% से बढ़ाकर 55.04% की थी। वहीं, अक्टूबर में माइनिंग कंपनी वेदांता की डिलिस्टिंग फेल हो गई थी। क्योंकि इसके लिए कंपनी को 134 करोड़ शेयरों की जरूरत थी, लेकिन केवल 126 करोड़ शेयरों पर ही बिड मिली थी।

Source link

Categories: Business

0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *