Trending News

चंडीगढ़ में लगीं ये 5 बड़ी पाबंदियां, जिम से लेकर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स बंद, 50 फीसद स्टाफ को करना होगा वर्क फ्राम होम

Other

www.newsreportinglive.com/

Chandigarh Corona Restriction वीरवार को कोविड वॉर रूम मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने स्वास्थ्य विभाग के एक्सपर्ट की सलाह पर यह आदेश जारी किए। इस मीटिंग में एडवाइजर धर्म पाल और स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Corona Restriction: कोरोना ओमिक्रोन वैरिएंट (Coronavirus Omicron) के बढ़ते मामलों को लेकर अब राजधानी दिल्ली (Delhi) सहित पूरे देश में पाबंदियां लग रही हैं। कोरोना की तीसरी लहर (Corona 3rd Wave) की रफ्तार में बढ़ते कोरोना केस देखते हुए चंडीगढ़ में भी दूसरे राज्यों की तर्ज पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई हैं। पंचकूला और मोहाली की तर्ज पर चंडीगढ़ में भी नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया गया है। सभी एजुकेशनल इंस्टीट्यूट, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, जिम, स्विमिंग पूल बंद कर दिए गए हैं। साथ ही सभी गवर्नमेंट और प्राइवेट ऑफिस में 50 फीसद स्टाफ ही काम कर सकेगा।

शहर में लगी पाबंदियों के चलते स्पोर्ट्स कांप्लेक्सों को बंद कर दिया गया है।

वीरवार को कोविड वॉर रूम मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने स्वास्थ्य विभाग के एक्सपर्ट की सलाह पर यह आदेश जारी किए। इस मीटिंग में एडवाइजर धर्म पाल और स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

गैर जरूरी काम से नहीं निकल सकेंगे बाहर

नाइट कर्फ्यू की वजह से रात 10 से सुबह पांच बजे तक सभी गैर जरूरी एक्टिविटी बंद रहेंगी। इस दौरान कोई बाहर नहीं निकल सकता। जरूरी सेवाएं जैसे इमरजेंसी सर्विसेज, मेडिकल हेल्थ, आवश्यक सामान का ट्रांसपोर्ट, इंडस्ट्री ऑफिस का मल्टी शिफ्ट में काम कर सकेंगे। बस, ट्रेन और एयरपोर्ट जाने वाले पैसेंजर को मंजूरी रहेगी।

शहर में कोरोना मामले बढ़ने से कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई हैं।

https://www.jagran.com/punjab/chandigarh-chandigarh-corona-restriction-corona-new-guideline-gym-sports-complex-closed-50-percent-staff-do-work-from-home-22360081.html

शहर में सभी शिक्षण संस्थान बंद

सभी शिक्षण संस्थान जिसमें स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी और कोचिंग इंस्टीट्यूट बंद कर दिए गए हैं। यह सभी संस्थान एकेडमिक सेशन पूरा करने के लिए ऑनलाइन टीचिंग जारी रखेंगे। मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज ऑफलाइन मोड से खोले जा सकते हैं। ऑफिस के लिएस भी गवर्नमेंट और प्राइवेट ऑफिस 50 फीसद क्षमता के साथ काम करेंगे। ग्रुप सी एंड डी स्टाफ को इसी व्यवस्था से बुलाना होगा। बाकी 50 फीसद स्टाफ को घर से काम करना होगा। डिपार्टमेंट हेड इसके लिए रोस्टर तैयार करेंगे।

https://embed.kooapp.com/embedKoo?kooId=c2197414-081a-4dd5-874d-3bc58951dbd6

स्पोर्ट्स कांप्लेक्स बंद

सभी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, स्विमिंग पूल, जिम बंद रहेंगे। केवल सीधे संपर्क में रहने वाले खेल खेले जा सकते हैं। राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे खिलाड़ी ट्रेनिंग कर सकते हैं। कोई दर्शक और विजिटर्स स्पोर्ट्स कांप्लेक्स नहीं आ सकते। किसी भी तरह के इंडोर कार्यक्रमों में 50 और आउटडोर में 100 लोग शामिल हो सकते हैं। फिर चाहे वह शादी हो या दूसरे कोई भी कार्यक्रम इतने लोगों के साथ ही होंगे।

पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ की फाइल फोटो।

सब्जी मंडी में रिटेल बंद

सेक्टर-26 फल एवं सब्जी मंडी को रिटेल के लिए बंद कर दिया गया है। वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके रेहड़ीवाले और वेंडर्स को ही एंट्री मिलेगी। रिटेल कस्टमर और आम पब्लिक की एंट्री बंद रहेगी। मंडी में यह आदेश 10 जनवरी से लागू होंगे। इससे पहले लोग अपनी जरूरत का सामान यहां से खरीद सकते हैं।

यह मार्केट शाम पांच बजे तक ही खुलेंगी

AAP Punjab Candidates Full List: अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

भीड़ वाली यह मार्केट शाम 5 बजे तक खुलेंगी। सेक्टर-19 पालिका बाजार, सदर बाजार, सेक्टर-15 पटेल मार्केट सेक्टर-22 शास्त्री मार्केट और मोबाइल मार्केट, सेक्टर-41 कृष्णा मार्केट, सेक्टरों में लगने वाली अपनी मंडी।

पीजीआइ का बोझ होगा कम

प्रशासक पुरोहित ने कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि टेस्टिंग का ज्यादा बोझ पीजीआइ पर है। इसको बांटने की जरूरत है। इस माह के आखिर तक आरटीपीसीआर टेस्ट जीएमएसएच-16 में शुरू की जाए। साथ ही सेक्टर-22, 45 और मनीमाजरा के हॉस्पिटल में भी टेस्टिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जाए। बड़ी संख्या में पीजीआइ के डॉक्टर संक्रमित होन पर चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने डायरेक्टर पीजीआइ से टेलीकंसल्टेंसी से पेशेंट सर्विस के आदेश दिए। साथ ही चयनित सर्जरी करने के लिए कहा। पुरोहित ने प्रशासन से पोर्टल पर नियमित डाटा अपडेट करने के आदेश दिए उन्होंने कहा कि गलत जानकारी से पेनिक बढ़ जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Other

कंगना रनौत ने जावेद अख्तर द्वारा मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका खारिज करने के अदालत के आदेश को चुनौती दी

ड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अदालत के उस आदेश को चुनौती दी, जिसमें जावेद अख्तर के मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका को

Other

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सतर्कता, चलाया चेकिग अभियान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गणतंत्र दिवस को लेकर आरपीएफ एवं जीआरपी ने रविवार माकड्रिल के साथ स्टेशन सर्कुलेटिग एरिया में सघन चेकिग अभियान चलाया। दोपहर

Other

डीएलएड प्रशिक्षुओं ने रिजल्ट के लिए चलाया ट्विटर कैंपेन, कहा- शिक्षा विभाग के आदेश को बिहार बोर्ड कर रहा अवहेलना

बिहार के डीएलएड सत्र 2020-22 एवं 2019-21 के क्रमशः प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के प्रशिक्षुओं ने रविवार को एक बार फिर सोशल मीडिया पर

Other

जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन

 जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन बिथान प्रखंड के उजान पंचायत में किया गया। जिसमें