Trending News

Share Market Today : शेयर बाजार और गिरावट की ओर, Sensex 700 अंक लुढ़का

Other

Sensex, Nifty Today : गिरावट के साथ ओपनिंग के बाद शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स में 600 से ज्यादा अंकों की गिरावट दर्ज हो रही है. सुबह 10.54 पर सेंसेक्स 686.59 अंकों या 1.16% की गिरावट लेकर 58,350.59 के लेवल पर आ गया था.

अगर ओपनिंग की बात करें तो कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच आज दोनों ही बेंचमार्क गिरावट के साथ खुले. सुबह 09:16 बजे सेंसेक्स 181.51 अंकों या 0.31% की गिरावट के साथ 58,855.67 अंकों के स्तर पर खुला. वहीं, निफ्टी 61.70 अंकों या 0.35% की गिरावट लेकर 17,555.50 के स्तर पर दर्ज हुआ. कई कंपनियों के नतीजे आने हैं. आज रिलायंस इंडस्ट्रीज और आईसीआईसीआई बैंक के नतीजों पर नजर है.

बाजार खुलने के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स इंडेक्स पर 18 शेयरों में गिरावट दर्ज हो रही रही थी. सबसे ज्यादा गिरावट एशियन पेंट्स, टेक महिंद्रा, डॉ रेड्डी और एचसीएल टेक के शेयरों में आई. वहीं, मारुति, रिलायंस, भारती एयरटेल और आईसीआईसीआई बैंक तेजी पर रहे.

Share Market

निफ्टी पर JSW स्टील, एशियन पेंट्स, हिंडाल्को, SBI लाइफ इंश्योरेंस और एचसीएल टेक में गिरावट दर्ज हुई. वहीं, ONGC, मारुति सुजुकी, HUL, पावर ग्रिड और SBI बढ़त पर रहे.

पिछली क्लोजिंग का लेवल

बता दें कि बीते शुक्रवार को सेंसेक्स और निफ्टी में लगातार चौथे कारोबारी सत्र में गिरावट आई. चार कारोबारी सत्रों में सेंसेक्स 2,271.73 अंक नीचे आया है. बीएसई सेंसेक्स 427.44 अंक यानी 0.72 प्रतिशत की गिरावट के साथ 59,037.18 पर बंद हुआ. इसी तरह एनएसई निफ्टी 139.85 अंक यानी 0.79 प्रतिशत टूटकर 17,617.15 अंक पर बंद हुआ. 

इस हफ्ते की दिशा-दशा

बाजार विश्लेषकों का कहना है कि इस सप्ताह शेयर बाजारों की चाल वैश्विक रुझानों, कंपनियों के तिमाही नतीजों और विदेशी संस्थागत निवेशकों के रुख से तय होगी. मासिक डेरिवेटिव सौदों के निपटान के कारण समीक्षाधीन सप्ताह में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. 

अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा दरों में वृद्धि के स्तर को लेकर अनिश्चितता से दुनियाभर के बाजारों में डर है और कारोबारियों को 26 जनवरी को तय एफओएमसी (संघीय ओपन मार्केट समिति) की बैठक के नतीजों का इंतजार है. जनवरी महीने के डेरिवेटिव सौदों के निपटान से कारोबारियों के बीच सतर्कता देखने को मिलेगी. बजट से पहले कुछ विशेष क्षेत्रों में उम्मीद का असर भी बाजार में देखने को मिल सकता है.

इसके अलावा बाजार की नजर एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, मारुति, सिप्ला, वेदांता और लार्सन एंड टुब्रो जैसी कुछ बड़ी कंपनियों के तिमाही परिणाम पर भी होगी.

One thought on “Share Market Today : शेयर बाजार और गिरावट की ओर, Sensex 700 अंक लुढ़का

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Other

कंगना रनौत ने जावेद अख्तर द्वारा मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका खारिज करने के अदालत के आदेश को चुनौती दी

ड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अदालत के उस आदेश को चुनौती दी, जिसमें जावेद अख्तर के मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका को

Other

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सतर्कता, चलाया चेकिग अभियान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गणतंत्र दिवस को लेकर आरपीएफ एवं जीआरपी ने रविवार माकड्रिल के साथ स्टेशन सर्कुलेटिग एरिया में सघन चेकिग अभियान चलाया। दोपहर

Other

डीएलएड प्रशिक्षुओं ने रिजल्ट के लिए चलाया ट्विटर कैंपेन, कहा- शिक्षा विभाग के आदेश को बिहार बोर्ड कर रहा अवहेलना

बिहार के डीएलएड सत्र 2020-22 एवं 2019-21 के क्रमशः प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के प्रशिक्षुओं ने रविवार को एक बार फिर सोशल मीडिया पर

Other

जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन

 जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन बिथान प्रखंड के उजान पंचायत में किया गया। जिसमें