SEBI seeks response to Kalyan Jewelers’ IPO, company has submitted DRHP for Rs 1750 crore | सेबी ने कल्याण ज्वेलर्स के आईपीओ को लेकर मांगा जवाब, 1750 करोड़ रुपए के लिए कंपनी ने जमा किया है डीआरएचपी

Published by Razak Mohammad on

मुंबईएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

कल्याण ज्वेलर्स सोने और जूलरी के उत्पादों की डिजाइन, मैन्युफैक्चरिंग और बिक्री करती है। पिछले महीने ही इसने आईपीओ के लिए डीआरएचपी फाइल किया है

  • सेबी ने आईपीओ में शामिल मर्चेंट बैंकर्स से जवाब मांगा है
  • आईपीओ में प्रमोटर्स बेचेंगे 250 करोड़ रुपए के शेयर

ब्रांडेड ज्लेवरी कंपनी कल्याण ज्वेलर्स के प्रस्तावित आईपीओ को लेकर पूंजी बाजार नियामक सेबी ने स्पष्टीकरण (क्लेयरिफिकेशन) मांगा है। यह स्पष्टीकरण आईपीओ में शामिल मर्चेंट बैंकर्स से मांगा गया है। कल्याण ज्वेलर्स ने इस आईपीओ के जरिए 1,750 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है।

शुक्रवार को सेबी ने मांगा है जवाब

जानकारी के मुताबिक सेबी ने शुक्रवार को इस संबंध में आईपीओ के मर्चेंट बैंकर्स से जवाब मांगा है। हालांकि सेबी ने किस बारे में जवाब मांगा है, इसका पता नहीं चल पाया है। कल्याण ज्वेलर्स इस आईपीओ के तहत एक हजार करोड़ रुपए नए शेयरों को जारी कर जुटाएगी। जबकि 750 करोड़ रुपए ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के तहत जुटाया जाएगा।

पिछले महीने फाइल किया था डीआरएचपी

कल्याण ज्वेलर्स ने पिछले ही महीने सेबी के पास आईपीओ के लिए ड्राफ्ट रेड हियरिंग प्रोसपेक्टस (डीआरएचपी) फाइल किया था। हालांकि अभी सेबी ने आईपीओ के लिए मंजूरी नहीं दी है। आईपीओ से जुटाई गई राशि का उपयोग कंपनी वर्किंग कैपिटल और जनरल कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी। कल्याण ज्वेलर्स के प्रमोटर्स टी.एस. कल्याणरमन 250 करोड़ रुपए के शेयर बेचेंगे। जबकि हाइडेल इन्वेस्टमेंट लिमिटेड 500 करोड़ रुपए का शेयर बेचेगी। यह दोनों ओएफएस के जरिए शेयर बेचेंगे।

कंपनी के पास देश में 107 शो रूम

इस साल जून तिमाही में कंपनी के पास 21 राज्यों में 107 शोरूम थे। 30 शो रूम मध्य पूर्व देशों में हैं।कल्याण ज्वेलर्स सोने और जूलरी के उत्पादों की डिजाइन, मैन्युफैक्चरिंग और बिक्री करती है। एक्सिस कैपिटल, सिटी ग्रुप, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और एसबीआई कैपिटल बुक रनिंग लीड मैनेजर्स हैं। बता दें कि इस साल में सोने की कीमतों में अच्छी खासी तेजी आई है। फिलहाल सोना प्रति दस ग्राम 51 हजार रुपए के ऊपर है।

ऐसी उम्मीद है कि त्यौहारी सीजन में दिवाली तक सोने की कीमतें और बढ़ सकती हैं। ऐसे में अगर कंपनी का आईपीओ जनवरी तक आता है तो उसे अच्छा रिस्पांस मिल सकता है। फिलहाल टीबीजेड और टाइटन जैसी जूलरी कंपनियां शेयर बाजार में लिस्टेड हैं।

0

Source link

Categories: Business

0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *