Trending News

रोहिणी कोर्ट शूटआउट में खुलासा : शूटर गोगी की हत्या नहीं कर पाते तो राकेश देता वारदात को अंजाम

Other

पता चला है कि सोनीपत में गोगी के साथ कराला की हत्या करने की योजना भी थी।www.newsreportinglive.com

रोहिणी कोर्ट में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या का फूलप्रूफ प्लान तैयार किया गया था। यदि शूटर रोहिणी कोर्ट रूम में जितेंद्र गोगी की हत्या नहीं कर पाते तो दूसरी टीम वारदात को अंजाम देती। रोहिणी कोर्ट में दूसरी टीम में राकेश ताजपुरिया को तैयार किया गया था। 

link

वह जितेंद्र गोगी के साथ ही दिनेश कराला की भी हत्या करना चाहता था। दोनों ही उसके कट्टर दुश्मन थे। ये खुलासा दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में मौजूद टिल्लू ताजपुरिया के दाहिना हाथ रहे राकेश ताजपुरिया ने किया है। स्पेशल सेल ने राकेश को 19 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर ले रखा है। 

राकेश ताजपुरिया ने पूछताछ में खुलासा किया है कि 24 सितंबर को रोहिणी कोर्ट में जितेंद्र गोगी की हत्या करनी थी। इसके लिए शूटर राहुल उर्फ नितिन उर्फ केेके और जयदीप उर्फ जग्गा को रोहिणी कोर्ट रूम के अंदर भेजा गया था। योजना के मुताबिक अगर शूटर जितेंद्र की हत्या नहीं कर पाए तो राकेश ताजपुरिया वारदात को अंजाम देता, भले ही उसे अपनी जान क्यों नहीं गंवानी पड़ती।

रोहिणी कोर्ट शूट आउट वाले दिन यानि 24 सितंबर को राकेश ताजपुरिया रोहिणी कोर्ट में ही मौजूद था। वह खारजा (जहां कैदी पुलिस की गाड़ी से उतरते हैं) और रोहिणी कोर्ट लॉकअप के बीच जितेंद्र की हत्या करता। जितेंद्र की हत्या के लिए हथियार शूटर राहुल और जग्गा से लिए थे। इन दोनों को जितेंद्र की हत्या के लिए दो पिस्टल व कारतूस दिए गए थे। 

टिल्लू ताजपुरिया जितेंद्र के साथ दिनेश कराला की भी हत्या करना चाहता था। इसके लिए 13 सितंबर को पानीपत की कोर्ट को चुना गया था। पानीपत कोर्ट को इसलिए चुना था कि वहां सुरक्षा अक्सर ज्यादा नहीं रहती है। वहां 13 सितंबर को जितेंद्र गोगी व कराला दोनों की एक महिला की हत्या के मामले में पेशी थी। मगर उस दिन इन दोनों की पेशी की वजह से पानीपत कोर्ट में पुलिस की मौजूदगी ज्यादा थी, इस कारण ये वारदात को अंजाम नहीं दे पाए थे। 

सोशल मीडिया एप्लीकेशन के जरिए होती थी जेल से बात 
आरोपी टिल्लू ताजपुरिया जेल से फोन पर सोशल मीडिया एप्लीकेशन के जरिये बात करता था। वह बॉटिंग, फेसटाइम और टेलीग्राम आदि का इस्तेमाल करके बात करते थे। व्हाट्सएप का इस्तेमाल कॉल करने के लिए नहीं करते थे। इनको पता था कि व्हाट्सएप के जरिए पुलिस उन तक पहुंच सकती है। ये एक एप का एक बार ही इस्तेमाल करते थे। 

जेल से बात करने पर कई फोन करते थे इस्तेमाल 
टिल्लू ताजपुरिया जब जेल से फोन करता था तो कई फोन का इस्तेमाल होता था। टिल्लू ताजपुरिया जेल से ए व्यक्ति (बिचौलिया) के पास फोन करता था। बिचौलिया फोन को उठाता वह उसका स्पीकर ऑन कर देता था। बिचौलिया दूसरे फोन से राकेश ताजपुरिया को फोन करता और उस फोन के स्पीकर को भी ऑन कर देता था। इस तरह बिचौलिए के दोनों फोन स्पीकर पर होते थे और टिल्लू व राकेश ताजपुरिया ऐसे बात करते थे। टिल्लू जेल से ही राकेश को निर्देश देता था कि उसे क्या करना है? टिल्लू से पूछे बिना राकेश कोई कदम नहीं उठाता था। 

मुरथल के पास होती थी मुलाकात
जितेंद्र गोगी की हत्या की साजिश मुरथल में रची गई थी। दोनों शूटर राहुल व जग्गा, उमंग यादव व राकेश ताजपुरिया अक्सर मुरथल में ही मिलते थे। रोहिणी कोर्ट शूट आउट से एक दिन पहले ये मुरथल में ही मिले थे। राकेश ने इनको हथियार नहीं दिए थे। दोनों शूटरों को उमंग के घर पर 10-12 दिन पहले ठहरा दिया था। उमंग ने ही इनको वकील की वेशभूषा दी थी। रोहिण कोर्ट में हथियार उमंग अपनी कार में लेकर गया था। दोनों शूटर पैदल ही अंदर रोहिणी कोर्ट गए थे। वारदात से इन्होंने रोहिणी कोर्ट की कई बार रैकी की थी। 

खारजा व लॉकअप के बीच करनी हत्या 
टिल्लू ने पहले जितेंद्र की हत्या खारजा व रोहिणी कोर्ट लॉकअप के बीच करने की बात कही थी। राकेश व अन्य साथियों ने जब इस इलाके की रैकी की तो यहां पुलिस की उपस्थिति ज्यादा होती थी। ऐसे में इस जगह पर जितेंद्र की हत्या कर पाना असंभव था। ये बात जब टिल्लू को बताई तो उसने कोर्ट रूम में जितेंद्र की हत्या करने की बात कही थी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Other

कंगना रनौत ने जावेद अख्तर द्वारा मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका खारिज करने के अदालत के आदेश को चुनौती दी

ड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अदालत के उस आदेश को चुनौती दी, जिसमें जावेद अख्तर के मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका को

Other

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सतर्कता, चलाया चेकिग अभियान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गणतंत्र दिवस को लेकर आरपीएफ एवं जीआरपी ने रविवार माकड्रिल के साथ स्टेशन सर्कुलेटिग एरिया में सघन चेकिग अभियान चलाया। दोपहर

Other

डीएलएड प्रशिक्षुओं ने रिजल्ट के लिए चलाया ट्विटर कैंपेन, कहा- शिक्षा विभाग के आदेश को बिहार बोर्ड कर रहा अवहेलना

बिहार के डीएलएड सत्र 2020-22 एवं 2019-21 के क्रमशः प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के प्रशिक्षुओं ने रविवार को एक बार फिर सोशल मीडिया पर

Other

जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन

 जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन बिथान प्रखंड के उजान पंचायत में किया गया। जिसमें