Reliance Jio to roll out 100 million low -cost phones by December: Report  | अब स्मार्टफोन मार्केट में होगा मुकेश अंबानी का कब्जा? कंपनी इस साल के अंत तक उतारेगी 10 करोड़ सस्ते स्मार्टफोन; साथ में डेटा पैक भी मिलेगा

Published by Razak Mohammad on

  • Hindi News
  • Business
  • Reliance Jio To Roll Out 100 Million Low cost Phones By December: Report 

नई दिल्ली37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रिलायंस जियो इसी साल दिसंबर तक या अगले साल की शुरुआत में देश में 10 करोड़ सस्ते 4जी स्मार्टफोन फोन मार्केट में उतार सकती है।

  • सस्ते स्मार्टफोन मार्केट में जियो स्मार्टफोन चीनी कंपनी शाओमी, ओप्पो, वीवो का बनेगा विकल्प
  • भारत में 2 बिलियन डाॅलर के स्मार्टफोन मार्केट पर चीनी कंपनियों का कब्जा है

अगर आपको सस्ते 4जी एंड्रॉयड स्मार्टफोन की तलाश है, तो जल्दी ही आपकी तलाश पूरी हो सकती है। दरअसल, सस्ते डेटा से टेलीकॉम सेक्टर में कब्जा जमाने के बाद अब मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज स्मार्टफोन मार्केट में अपनी पैठ बनाने की तैयारी कर ली है। खबर है कि रिलायंस जियो इसी साल दिसंबर तक या अगले साल की शुरुआत में देश में 10 करोड़ सस्ते 4जी स्मार्टफोन फोन मार्केट में उतार सकती है। साथ में कंपनी डेटा प्लान भी ऑफर कर सकती है।

गूगल के एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर बनेंगे ये फोन

ये फोन दिग्गज टेक कंपनी गूगल के एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर बने होंगे। बिजनेस स्टैंडर्ड ने सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट में बताया है कि जियो का सस्ता 4जी एंड्रॉयड स्मार्टफोन गूगल की साझेदारी में लॉन्च होगा। इसी जुलाई माह में गूगल ने जियो में 4.5 बिलियन डॉलर निवेश का ऐलान किया था। तब जियो ने कहा था कि गूगल एक सस्ते एंड्रॉयड वर्जन पर काम कर रहा है और इसी वर्जन के साथ अपना फोन भी पेश करेगी।

चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को देगी टक्कर

भारत में सस्ते स्मार्टफोन का बहुत बडा मार्केट है। ऐसे में मौजूदा समय में चीनी स्मार्टफोन शाओमी, रियलमी, ओप्पो और वीवो जैसी कंपनियों को जियो स्मार्टफोन से सीधे टक्कर मिलेगा। चीनी कंपनियों के अलावा सैमसंग के कारोबार भी प्रभावित होने की संभावना है। बता दें कि भारत में 2 बिलियन डॉलर के स्मार्टफोन मार्केट पर चीनी कंपनियों का कब्जा है।

रिलायंस का जियो फीचर फोन पहले से मार्केट में

रिलायंस ने 2017 में जियो फोन लॉन्च करने के साथ इस सेगमेंट में कदम रखा था। जियो फोन के अब 10 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं, जिनमें से कई पहली बार इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले हैं। इसी साल जुलाई में खबर आई थी कि रिलायंस जियो, जियो फोन 5 पर काम कर रहा है। जियो फोन 5 भी एक फीचर फोन होगा और इसमें भी 4जी का सपोर्ट होगा। इसकी शुरुआती कीमत 399 रुपए तक हो सकती है।

0

Source link

Categories: Business

0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *