Reliance Infrastructure sells 74 percent stake of Parbati Koldam Transmission Company Limited | रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने पार्बती ट्रांसमिशन की हिस्सेदारी बेची, 900 करोड़ रुपए की वैल्यू पर हुआ सौदा

Published by Razak Mohammad on

  • Hindi News
  • Business
  • Reliance Infrastructure Sells 74 Percent Stake Of Parbati Koldam Transmission Company Limited

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने कहा है कि इस सौदे से मिलने वाली राशि का इस्तेमाल कर्ज का भुगतान करने में किया जाएगा।

  • PKTCL में रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड की 74% हिस्सेदारी थी
  • इंडिग्रिड पावर सेक्टर में देश की पहली इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने पार्बती कोलडम ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (PKTCL) की अपनी सारी हिस्सेदारी बेच दी है। कंपनी ने यह हिस्सेदारी इंडिग्रिड ट्रस्ट को बेची है। दोनों कंपनियों के बीच यह सौदा PKTCL की 900 करोड़ रुपए की एंटरप्राइजेज वैल्यू पर हुआ है। PKTCL में रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की 74% हिस्सेदारी थी।

हिमाचल प्रदेश और पंजाब में है यह कंपनी

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की पार्बती कोलडम ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड हिमाचल प्रदेश और पंजाब में स्थित है। PKTCL रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर और पावर ग्रिड कॉरपोरेशन का संयुक्त वेंचर था। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की ओर से जारी बयान के मुताबिक, यह सौदा नवंबर 2020 में हुआ था। अब PKTCL के शेयर ट्रांसफर के साथ यह सौदा पूरा हो गया है।

पावर सेक्टर की पहली इंफ्रा इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट है इंडिग्रिड

इंडिग्रिड पावर सेक्टर में देश की पहली इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट है। इस ट्रस्ट के पास AAA रेटिंग के पावर ट्रांसमिशन असेट्स हैं। इस अधिग्रहण के साथ इंडिग्रिड के पास 12 ऑपरेटिंग पावर ट्रांसमिशन असेट्स हो गए हैं। इन असेट्स का कुल AUM 14,500 करोड़ रुपए है।

कर्ज में इस्तेमाल होगी राशि

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने बयान में कहा है कि इस सौदे से मिलने वाली राशि का इस्तेमाल कर्ज का भुगतान करने में किया जाएगा। इस राशि से रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के कुल कर्ज में 6% की कमी होगी।

Source link

Categories: Business

0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *