Trending News

मोहटली फाटक के पास ट्रेन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत

Himachal Pradesh Kangra

ठाकुरद्वारा (कांगड़ा)। थाना डमटाल के अंतर्गत मोहटली फाटक के नजदीक एक व्यक्ति की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई है। रेलवे चौकी प्रभारी विक्रमजीत ने बताया कि मंगलवार को सुबह कंदरोड़ी के स्टेशन मास्टर की ओर से रेलवे पुलिस को सूचित किया कि एक व्यक्ति की जालंधर से पठानकोट जाने वाली ट्रेन के नीचे आने से मौत हो गई है।


इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए हेड कांस्टेबल बलवंत सिंह, कांस्टेबल विनोद कुमार सहित मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लिया। शव के पास कोई भी पहचान पत्र नहीं मिला। इससे उसकी पहचान नहीं हो पाई है।


उसने ग्रे कलर की जैकेट व ट्रैक सूट का लोअर पहना था। उम्र करीब 45 साल है। शव को पोस्टमार्टम के लिए नूरपुर अस्पताल भेज दिया गया है।

32 पुलिस कर्मियों सहित जिला में 325 की रिपोर्ट पॉजिटिव

धर्मशाला। जिला कांगड़ा में एक बार फिर कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार हो गई है। मंगलवार को भी 32 पुलिस जवानों सहित 325 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें नौ विभिन्न पुलिस थानों के 31 जवान व एक डीएसपी ऑफिस ज्वालामुखी का एक जवान शामिल है। मंगलवार को जिला कांगड़ा में 3200 के करीब लोगों की कोरोना जांच की गई थी, जिसमें से 325 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और आरटी-पीसीआर वाले सैंपलों की रिपोर्ट बुधवार को आएगी। वहीं मंगलवार को 126 लोग स्वस्थ भी हुई हैं।

एक माह पहले जिला कांगड़ा में 162 सक्रिय मामले थे और अब बढ़कर 1464 पहुंच गए हैं।


सीएमओ डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को पुलिस थाना धर्मशाला का एक जवान, लंबागांव में एक, नूरपुर में छह, जवाली में दो, मैक्लोडगंज में सात, रक्कड़ में दो, लागड़ू में 10, फतेहपुर में एक व पालमपुर थाने में एक जवान कोरोना पॉजिटिव आया है। धर्मशाला अस्पताल में दो डॉक्टर, आर्मी कैंट योल में पांच लोग, योल में 13 लोग, फील्ड अस्पताल पालमपुुर में आठ लोग, एसडीएम कार्यालय बैजनाथ में चार और तहसीलदार कार्यालय बैजनाथ में तीन कर्मी कोरोना पॉजिटिव आए हैं।

Link


सीएमओ ने बताया कि अभी तक जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमण के कुल 54092 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 51443 मरीजों ने वायरस को मात दे दी है। वहीं 1180 संक्रमित मरीजों की वायरस के कारण मौत हुई है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना के हलके लक्षण होने पर अपनी जांच जरूर करवाएं। वहीं कोरना नियमों का कड़ाई से पालन करें।

www.newsreportinglive.com


एसडीएम बैजनाथ, पत्नी और दोनों बेटियों पॉजिटिव


बैजनाथ (कांगड़ा)। एसडीएम बैजनाथ सलीम आजम अगले दो दिन अपने कार्यालय में नहीं आएंगे। एसडीएम, उनकी पत्नी और दोनों बेटियों व पत्नी की रिपोर्ट मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने आगामी दो दिनों तक वर्क फ्रॉम होम का निर्णय लिया है। सलीम आजम ने बताया कि वह अपने पारिवारिक सदस्यों के प्राथमिक कांटेक्ट में हैं। पॉजिटिव आए परिवार के सदस्यों की देखभाल के लिए वह दो दिन कार्यालय में उपस्थित नहीं हो सकेंगे।

धर्मशाला। नगर निगम धर्मशाला के पूर्व मेयर और वर्तमान में पार्षद देवेंद्र जग्गी के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो ने धोखाधड़ी और षड्यंत्र रचने का मामला दर्ज किया है। विजिलेंस ने यह कार्रवाई 2018 में 11 पार्षदों की आई शिकायत पर की गई पड़ताल के बाद सरकार से अनुमति मिलने के बाद की है। पूर्व मेयर के साथ ही इस मामले में धर्मशाला नगर परिषद के समय में ईओ रहे महेश शर्मा के खिलाफ भी धारा 420 का मामला दर्ज किया है। मामला नगर निगम कार्यालय के साथ लगते भवन को गलत तरीके से लीज पर लेने और इसे आगे किराये पर देने से संबंधित है।

जानकारी के अनुसार वर्ष 2018 में 11 पार्षदों ने देवेंद्र जग्गी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत विजिलेंस में की थी। शिकायत में कहा गया था कि नगर निगम धर्मशाला के मुख्य कार्यालय के साथ एक भवन को 25 सालों के लिए 30 लाख रुपये लीज राशि व प्रतिमाह 30 हजार रुपये के किराये पर लिया गया। शिकायत मिलने के बाद जांच के दौरान विजिलेंस ने पाया कि इस भवन को नगर परिषद के कर्मचारियों के लिए रेस्ट हाउस के लिए निर्मित किया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Himachal Pradesh Kullu Mandi Shimla

Himachal : ऊपरी शिमला(Upper Shimla), मंडी(Mandi) के ऊंचे इलाके, कुल्लू (Kullu) कटा |

Himachal (Shimla) :

Himachal : ऊपरी शिमला(Upper Shimla) क्षेत्र और मंडी(Mandi) और कुल्लू(Kullu) जिलों के ऊंचे इलाकों से संपर्क टूट गया है, जबकि राज्य के अधिकांश

Himachal Pradesh Solan

Himachal : कसौली(Kasauli), सोलन(Solan), बरोग(Barog), दगशाई में सीजन की पहली बर्फबारी |

Himachal (Solan) :

Himachal : सोलन जिले के कसौली(Kasauli), सोलन(Solan), बरोग(Barog) और डगशाई में शुक्रवार को सीजन की पहली बर्फबारी हुई।

इन हिल स्टेशनों पर

Himachal Pradesh Kangra

Himachal : कांगड़ा( Kangra ) में 100 पूर्व भूस्खलन चेतावनी प्रणालियां होंगी |

Himachal :

Himachal( Kangra ) : कांगड़ा के जिला प्रशासन ने कांगड़ा जिले और उसके आसपास के क्षेत्रों के लिए उपग्रह आधारित सबसिडेंस सिस्टम प्रोफाइल के