बेटे की गोलीबारी पर मंत्री की सफाई- ‘गोली से नहीं पत्थर से घायल हुए लोग, जमीन कब्जाना चाहते थे दबंग’

अपराध ( Crime )

नीतीश सरकार में पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद अपने बेटे की गुंडई के चलते विवादों में हैं. मंत्री पुत्र पर सत्ता का नशा सिर चढ़कर बोला तो बंदूक लेकर छोटे छोटे बच्चों पर दनादन फायर करने लगे. गांव वालों के इस आरोप के बाद जब मामले को विपक्ष ने तूल दिया तो मंत्री चंद घंटे में ही सफाई देने आ पहुंचे. उनके मुताबिक उनकी पुश्तैनी जमीन पर दबंग कब्जा करना चाहते थे. स्थानीय लोग हमेशा कुछ न कुछ तरीके से जमीन कब्जाने की फिराक में रहते थे. गांव के कुछ लड़के जब उनके बगीचे में क्रिकेट खेल रहे थे तो उन्हें मना करने पर लोगों ने उनके बेटे के साथ मारपीट शुरू कर दी.

लोगों पर फायरिंग करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जो लोग जख्मी हुए हैं वो स्थानीय लोगों के पथराव से हुए हैं. मेरे बेटे ने गोली नहीं चलाई. उल्टा लोगों ने उसे दौड़ाकर, उसका हथियार छीना फिर उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गई है. हमारी गाड़ी जो वो लेकर गया था उसमें भी तोड़फोड़ की गई है. पूरा विवाद जमीन को लेकर है, इसे दूसरे तरीके से तूल दिया जा रहा है.

बेटे

हालांकि अब इस मामले ने अब सियासी रंग पकड़ लिया है. मंत्री जी इस विवाद को पुश्तैनी जमीन का विवाद बता रहे हैं. उनका कहना है कि स्थानीय दबंग लोग उस जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं. आए दिन कब्जे के लिए कभी खर-पतवार रख देते हैं. जब हमारे परिवार के लोगों को शिकायत मिली तो वो वहां गए उन लोगों ने उन पर हमला बोल दिया. बीच बचाव में हमारे लोगों ने भी जवाबी कार्रवाई की है.

बता दें कि बिहार के बेतिया में हरदिया गाँव के पास मंत्री के बेटे ने फायरिंग की है. नीतीश सरकार में पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद का घर हैं, उन्हीं के बगीचे में कुछ बच्चे खेल रहे थे. जानकारी अनुसार मंत्री जी के बेटे एवं कर्मी बच्चों को खेलने से मना करने गए थे. लेकिन विवाद ऐसा बढ़ा की गुस्से में आकर मंत्री जी के पुत्र ने बन्दूक निकाली और फायरिंग कर दी (Firing By minister Son). फायरिंग में कई लोग जख्मी हो गये.

फायरिंग से बच्चों के जख्मी होने खबर जैसे ही गांव में पहुंची अभिभावक भड़क गए. ग्रामीणों ने मिलकर मंत्री जी के बेटे और उनके कर्मियों को खदेड़कर पकड़ा और उनकी जमकर पिटाई कर दी. गुस्सा इतना भड़क गया कि पिटाई के बाद मंत्री जी की गाड़ी में भी तोड़फोड़ कर दी गई. पुलिस ने मौका-ए-वारदात से एक पिस्टल और एक राइफल जब्त किया है. जिसे ग्रामीणों ने छीन लिया था. बताया जा रहा है कि दोनों हथियार मंत्री साहब के बेटे के ही हैं.