Trending News

चंडीगढ़ में भाजपा की मेयर: भड़के आप पार्षदों का जबरदस्त हंगामा, सीनियर डिप्टी मेयर पद के लिए वोटिंग शुरू

Other

चंडीगढ़ के मेयर पद का चुनाव भाजपा ने जीत लिया है। भाजपा को इस चुनाव में 14 वोट मिले। वहीं आम आदमी पार्टी को 13 वोट मिले। आप का एक वोट खारिज कर दिया गया। इसके बाद सदन में हंगामा हो गया। भाजपा की जीत से नाराज आप पार्षद धरने पर बैठ गए हैं। पढ़ें पल-पल के अपडेट|

www.newsreportinglive.com/

पंजाब में कोरोना: सीएम चरणजीत चन्नी की पत्नी और बेटे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए हो रही रैलियों के बीच प्रदेश में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को पंजाब में कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 2901 नए केस आए।

पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी की पत्नी और बेटे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। खरड़ सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ. मनविंदर कौर ने इसकी पुष्टि की है। शुक्रवार रात को आई रिपोर्ट में सीएम चन्नी की पत्नी डॉ. कमलजीत कौर और बेटा नवजीत सिंह संक्रमित पाए गए।

इससे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय के दो कर्मचारियों के संक्रमित आने के बाद सीएम चरणजीत चन्नी ने पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था। हालांकि अगले ही दिन सीएम ने लुधियाना के माछीवाड़ा में चुनावी जनसभा की थी। चन्नी खुद कोरोना नियम नहीं मान रहे। वे किसी भी रैली में मास्क लगाए नहीं दिखते हैं। 

इससे पहले शुक्रवार को श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, राजासांसी पर लागातार दूसरे दिन रोम (इटली) से आए 172 यात्री कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। विमान में कुल 300 यात्री आए थे।

मोहाली में 319 लोग हुए संक्रमित, 1276 हुई सक्रिय मरीजों की संख्या

मोहाली में कोरोना महामारी का संकट पूरी तरह से गहरा गया है, शुक्रवार को 319 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1276 पर पहुंच गई है। डीसी डॉ. ईशा कालिया ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि चौबीस घंटे में पांच संक्रमित ठीक हुए हैं और किसी की मौत नहीं हुई। 

मेडिकल हेल्पलाइन पर करें कॉल

जिला सेहत विभाग की ओर से लोगों को हिदायत दी गई है कि अगर किसी को सर्दी, खांसी और जुकाम लंबे समय से है तो इसे हलके में न लें। सरकारी अस्पताल में पहुंचकर डॉक्टर से संपर्क करें, साथ ही डॉक्टर की सलाह पर कोरोना जांच जरूर करवाएं। सेहत से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या आने पर सेहत विभाग की ओर से जारी मेडिकल हेल्पलाइन नंबर-104 पर कॉल करके जानकारी लें। इसके अलावा कोवा एप भी फायदेमंद साबित हो सकता है।

PM Security Breach: सीएम चरणजीत चन्नी ने मोदी के लिए किया अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल, वीडियो वायरल 

पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी ने कहा कि प्रधानमंत्री पंजाब को गलत तरीके से बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं। वह उनसे पंजाब को बदनाम न करने की अपील करते हैं। उन्होंने कहा कि जब तक वह पंजाब के सीएम हैं, शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर एक भी गोली नहीं चलाई जाएगी और कोई लाठी या बल प्रयोग नहीं किया जाएगा, बल्कि बातचीत से राजी किया जाएगा। 

प्रधानत्री नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर रैली के दौरान हुई सुरक्षा चूक के मामले में पंजाब की पूरी कैबिनेट बचाव की मुद्रा में है। सीएम चरणजीत चन्नी खुद इस पर आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं। हालांकि अब इस मामले में स्पष्टीकरण देते सीएम चन्नी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे पीएम मोदी के लिए तू और तुसी जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

amarujala.com/chandigarh/video-of-punjab-cm-charanjit-channi-giving-explanation-on-pm-narendra-modi-security-lapse-going-viral

टांडा रैली का है वीडियो

वायरल वीडियो टांडा में हुई रैली का है। इसमें सीएम चन्नी लोगों को संबोधित करते हुए कह रहे हैं कि बठिंडा एयरपोर्ट पर हमारे वित्त मंत्री मनप्रीत बादल को कहा कि चन्नी जी को बोल देना कि मैं जान बचाकर आ गया। ओ यार, कोई खतरा तैनू होया नी, तुसी ऐने जिम्मेवारी पोस्ट दे बंदे हो… तुहाडे नेडे बंदा नी कोई आया, कोई नारा नी वजया, कोई डला नहीं चलया, कोई गोली नहीं चल्ली… केडी जान वचाके आगे जी तुसी.. मैं इस गल्ल ते हैरान हां।

सरदार पटेल के शब्दों से भी वार

वहीं उन्होंने सरदार वल्लभभाई पटेल की तस्वीर के साथ एक ट्वीट भी किया कि जिसे कर्त्तव्य से ज्यादा जान की फ़िक्र हो, उसे भारत जैसे देश में बड़ी जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए। इसे भी पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले से जोड़ा जा रहा है। 
 https://platform.twitter.com/embed/Tweet.html?creatorScreenName=AmarUjalaNews&dnt=false&embedId=twitter-widget-0&features=eyJ0ZndfZXhwZXJpbWVudHNfY29va2llX2V4cGlyYXRpb24iOnsiYnVja2V0IjoxMjA5NjAwLCJ2ZXJzaW9uIjpudWxsfSwidGZ3X2hvcml6b25fdHdlZXRfZW1iZWRfOTU1NSI6eyJidWNrZXQiOiJodGUiLCJ2ZXJzaW9uIjpudWxsfSwidGZ3X3NwYWNlX2NhcmQiOnsiYnVja2V0Ijoib2ZmIiwidmVyc2lvbiI6bnVsbH19&frame=false&hideCard=false&hideThread=false&id=1479501639174160386&lang=hi&origin=https%3A%2F%2Fwww.amarujala.com%2Fchandigarh%2Fvideo-of-punjab-cm-charanjit-channi-giving-explanation-on-pm-narendra-modi-security-lapse-going-viral&sessionId=8e0c27890bdd4bb2e70f2da86f0cbbaf87b1b4e8&siteScreenName=AmarUjalaNews&theme=light&widgetsVersion=9fd78d5%3A1638479056965&width=550px

भाजपा पर मामले को बढ़ा चढ़ाकर पेश करने का आरोप

चन्नी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार की फिरोजपुर की घटना को बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहे हैं और अपनी जान का खतरा बताकर राज्य की लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार को गिराना चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब प्रदर्शनकारी उनसे एक किलोमीटर से अधिक की दूरी पर थे तो पीएम की जान को खतरा कैसे हो सकता है। जहां पीएम का काफिला रुका, वहां एक नारा भी नहीं लगा, न ही कोई पत्थर उछाला गया और न कोई उनके पास पहुंचा तो उनकी जान को खतरा कैसे हो गया। 

किसानों पर बल प्रयोग नहीं कर सकते

चन्नी ने कहा कि अगर उनकी पुलिस ने बुधवार को फिरोजपुर में पीएम के काफिले के सामने सड़क पर धरना देने आए किसानों पर बल प्रयोग किया होता तो बरगाड़ी जैसी एक और घटना हो जाती, तब बादलों और हमारे बीच कोई अंतर नहीं रह जाता। जब समझा-बुझाकर और आश्वासन देकर प्रदर्शनकारियों को हटाया जा सकता है, तो केंद्र हमसे बल प्रयोग की उम्मीद क्यों करता है? 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Other

कंगना रनौत ने जावेद अख्तर द्वारा मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका खारिज करने के अदालत के आदेश को चुनौती दी

ड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अदालत के उस आदेश को चुनौती दी, जिसमें जावेद अख्तर के मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका को

Other

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सतर्कता, चलाया चेकिग अभियान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गणतंत्र दिवस को लेकर आरपीएफ एवं जीआरपी ने रविवार माकड्रिल के साथ स्टेशन सर्कुलेटिग एरिया में सघन चेकिग अभियान चलाया। दोपहर

Other

डीएलएड प्रशिक्षुओं ने रिजल्ट के लिए चलाया ट्विटर कैंपेन, कहा- शिक्षा विभाग के आदेश को बिहार बोर्ड कर रहा अवहेलना

बिहार के डीएलएड सत्र 2020-22 एवं 2019-21 के क्रमशः प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के प्रशिक्षुओं ने रविवार को एक बार फिर सोशल मीडिया पर

Other

जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन

 जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन बिथान प्रखंड के उजान पंचायत में किया गया। जिसमें