Trending News

हिमाचल के कुल्लू में बड़ा हादसा: गहरी खाई में लुढ़की जेसीबी मशीन, चार की मौत, तीन घायल

Kullu

उपमंडल बंजार की पंचायत मोहनी में गांव ग्राहों के पास एक जेसीबी मशीन लगभग 300 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे के समय जेसीबी पर चालक समेत सात मजदूर सवार थे। सभी मजदूर बर्फबारी से बंद हुई ग्रांहों सड़क को बहाल करने में जुटे थे।

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है और तीन घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार उपमंडल बंजार की पंचायत मोहनी में गांव ग्राहों के पास एक जेसीबी मशीन लगभग 300 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे के समय जेसीबी पर चालक समेत सात मजदूर सवार थे।

सभी मजदूर बर्फबारी से बंद हुई ग्रांहों सड़क को बहाल करने में जुटे थे। हादसे की सूचना मिलते ही 108 एंबुलेंस सहित बंजार पुलिस का दल घटना स्थल की ओर रवाना हुआ और खाई से घायलों को निकालने का काम शुरू किया। हादसे में महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई और तीन घायल बताए जा रहे हैं। सभी मृतक लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी थे। घायलों में दो लोक निर्माण विभाग के कामगार व एक जेसीबी चालक शामिल है।

घायलों को खाई से निकालकर उपचार के लिए बंजार अस्पताल पहुंचाया गया। एक घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। डीएसपी बंजार चारु शर्मा ने हादसे की पुष्टि की है। 

https://www.amarujala.com/shimla/jcb-rolled-into-deep-gorge-in-banjar-kullu-many-injured

मनाली में दिल्ली की युवती की मौत

  • उधर, मनाली अस्पताल में दिल्ली की एक युवती की तबीयत बिगड़ने की मौत हो गई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार दिल्ली की रहने वाली कृतिका भारद्वाज (33) एक अमेरिकन कंपनी में काम करती थी। सोमवार को अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसने अपनी एक सहेली को वीडियो कॉल पर बताया कि वह बीमार है और अस्पताल जाना है।
  • युवती वशिष्ठ में किसी होटल में रही थी। उनकी स्थानीय दोस्त वहां पहुंची और उसे उपचार के लिए मनाली अस्पताल लाया गया। अस्पताल में चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि युवती की मौत हृदयगति रुकने से हुई है। इस बारे में मनाली पुलिस ने युवती के भाई और पिता को फोन के माध्यम से सूचना दे दी है।
  • पुलिस अब परिजनों के आने का इंतजार कर रही है। शव को मनाली शव गृह में रखा गया है। परिजनों के आने पर पोस्टमार्टम के बाद शव उन्हें सौंपा जाएगा। एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने कहा कि युवती की मौत कैसे हुई पुलिस सभी बिंदुओं के आधार पर जांच कर रही है। 

सिरमौर में हादसा: ट्रक खाई में गिरने से क्लीनर की मौत, चालक घायल

  •  सरिया लादकर शिलाई के टिंबी की ओर जा रहा ट्रक एचपी बड़वास के समीप अचानक अनियंत्रित होकर करीब 35 फीट गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में शिल्ला निवासी क्लीनर रघुवीर सिंह (27)पुत्र मदन सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, गाड़ी का मालिक व चालक पिंकू पुत्र सुंदर सिंह निवासी टिंबी गंभीर रूप से घायल हो गया।
  • राष्ट्रीय राजमार्ग पांवटा शिलाई-707 पर बड़वास के समीप सरिये से लदे ट्रक के खाई में गिरने से क्लीनर की मौत हो गई। जबकि चालक गंभीर रूप से घायल है। हादसा पांवटा साहिब-शिलाई एनएच-707 पर हुआ। राजबन पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है। घायल चालक को सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में उपचार देने के बाद पीजीआई रेफर किया गया है।
  • जानकारी के अनुसार सोमवार देर रात सरिया लादकर शिलाई के टिंबी की ओर जा रहा ट्रक एचपी बड़वास के समीप अचानक अनियंत्रित होकर करीब 35 फीट गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में शिल्ला निवासी क्लीनर रघुवीर सिंह (27)पुत्र मदन सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।
  • जबकि, गाड़ी का मालिक व चालक पिंकू पुत्र सुंदर सिंह निवासी टिंबी गंभीर रूप से घायल हो गया। हालत गंभीर होने पर घायल को पांवटा अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआई चंडीगढ़ ले जाया गया है।
  • सूचना मिलते ही पुरुवाला थाना की राजबन पुलिस मौके पर पहुंची। डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर ने बताया कि सोमवार देर रात हादसा पांवटा से शिलाई एनएच-707 पर बड़वास के समीप  हुआ। मृतक का शव पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। जबकि, एक घायल को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Himachal Pradesh Kullu Mandi Shimla

Himachal : ऊपरी शिमला(Upper Shimla), मंडी(Mandi) के ऊंचे इलाके, कुल्लू (Kullu) कटा |

Himachal (Shimla) :

Himachal : ऊपरी शिमला(Upper Shimla) क्षेत्र और मंडी(Mandi) और कुल्लू(Kullu) जिलों के ऊंचे इलाकों से संपर्क टूट गया है, जबकि राज्य के अधिकांश