Trending News

एसआईटी के सामने मजीठिया की पेशी: 85 सवालों की सूची देख अफसरों पर भड़क गए थे अकाली नेता, फिर कहा-तुम्हारी भी मजबूरी है

Other

बिक्रम मजीठिया ने आरोप लगाया कि उन पर केस दर्ज करने के लिए रणनीति बनी है। केस दर्ज करवाने के लिए कई बैठकें हुईं। बैठकों की सीसीटीवी फुटेज से लेकर उक्त विधायक व मंत्रियों के मोबाइल फोन की लोकेशन समेत अन्य चीजों को भी रिकॉर्ड में लाया जाए।

ड्रग तस्करी से जुडे़ मामले में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता एवं विधायक बिक्रम मजीठिया विशेष जांच टीम (एसआईटी) के सामने पेश हुए। करीब ढाई घंटे तक चली पूछताछ में उनसे 85 सवाल पूछे गए। सूत्रों के अनुसार, सवालों की सूची देख मजीठिया भड़क उठे। बाद में अफसरों से बोले-तुम्हारी भी मजबूरी है क्या करोगे। पूछताछ के बाद बाहर निकले मजीठिया ने मीडिया से कहा कि उन पर दर्ज किया गया मामला झूठा व राजनीति से प्रेरित है। 

link

बिक्रम सिंह मजीठिया ठीक सुबह 11 बजे अपने वकीलों के साथ मोहाली के फेज-चार स्थित राज्य अपराध शाखा पहुंचे। उनसे डेढ़ बजे तक पूछताछ की गई। बाहर आकर वह पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश पर वह जांच में शामिल हुए हैं। उन पर दर्ज किया गया मामला राजनीति से प्रेरित है। एफआईआर डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय के आदेश पर हुई। वह 20 दिन डीजीपी रहे। इससे पहले नवजोत सिद्धू ने बयान दिया था कि चट्टोपाध्याय को उन्होंने लगाया और एडवोकेट जनरल को बदलवाया। मैंने एसआईटी से प्रार्थना की है कि पंजाब कांग्रेस प्रधान सिद्धू, सीएम चरणजीत चन्नी और गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा के बयान पर भी एसआईटी विचार करे। हालांकि जिस मामले में उन पर केस दर्ज किया गया है, वह साल 2019 में खत्म हो चुका है। इस मामले में दोषियों को सजा तक हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जब तक केस चला, तब तक उनका कभी कोई नाम नहीं आया। जानबूझकर उन्हें फंसाया गया। 

उन्होंने कहा कि उन पर केस दर्ज करने के लिए रणनीति बनी है। केस दर्ज करवाने के लिए कई बैठकें हुईं। बैठकों की सीसीटीवी फुटेज से लेकर उक्त विधायक व मंत्रियों के मोबाइल फोन की लोकेशन समेत अन्य चीजों को भी रिकॉर्ड में लाया जाए। मजीठिया ने पूर्व डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय पर आरोप लगाया कि जो व्यक्ति प्रधानमंत्री की  सुरक्षा से खिलवाड़ कर सकता है, तो उसके लिए तो वह बहुत ही छोटी सी चीज है। अब उन्हें दोबारा 18 जनवरी को बुलाया गया है।

ऐसे अधिकारी के बयान शामिल हुए, जो खुद चार्जशीट

मजीठिया ने कहा कि इस मामले में ईडी की तरफ से अलग से जांच की गई थी। हालांकि ईडी के जिस अधिकारी के बयान उन पर दर्ज की गई एफआईआर में शामिल किए गए हैं, वह खुद भ्रष्टाचार के मामले में चार्जशीट हो चुका है। इसके अलावा उन्होंने कई अन्य जानकारियां बताई हैं। उन्होंने एसआईटी से मांग की है कि सारी जांच सामने लाई जाए। 

एसआईटी से लाइव लोकेशन करेंगे शेयर

मजीठिया ने बताया कि उनकी तरफ से एसआईटी को अपना मोबाइल नंबर मुहैया करवा दिया गया है। इसके साथ वह अपनी लाइव लोकेशन पुलिस से साझा करेंगे। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने उन्हें जो आदेश दिए थे, वह उसका पालन कर रहे है।

लेन देन से जुड़े सवालों के जवाब पहले ही दे चुका

एसआईटी के 85 सवालों की सूची में 15 से 16 सवाल लेनदेन को लेकर थे। इन सवालों के जवाब में मजीठिया ने कहा कि यह सब मैं सबूत के साथ पहली जांचों के दौरान दे चुका हूं, लेकिन फिर भी मैं इनके उत्तर दूंगा। इस दौरान प्रवर्तन विभाग के भी कुछ अधिकारी मौजूद रहे।

पूछताछ की हुई वीडियोग्राफी

2.5 घंटे हुई पूछताछ की वीडियोग्राफी भी कराई गई। मजीठिया की ओर से भी अधिकारियों के साथ फोटो ली गई। मजीठिया ने अधिकारियों को आश्वासन दिया कि वह जांच में पूरा सहयोग करेंगे। यदि उन्हें कुछ सवालों के लिखित जवाब भी देने होंगे तो वह जरूर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Other

कंगना रनौत ने जावेद अख्तर द्वारा मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका खारिज करने के अदालत के आदेश को चुनौती दी

ड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अदालत के उस आदेश को चुनौती दी, जिसमें जावेद अख्तर के मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका को

Other

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सतर्कता, चलाया चेकिग अभियान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गणतंत्र दिवस को लेकर आरपीएफ एवं जीआरपी ने रविवार माकड्रिल के साथ स्टेशन सर्कुलेटिग एरिया में सघन चेकिग अभियान चलाया। दोपहर

Other

डीएलएड प्रशिक्षुओं ने रिजल्ट के लिए चलाया ट्विटर कैंपेन, कहा- शिक्षा विभाग के आदेश को बिहार बोर्ड कर रहा अवहेलना

बिहार के डीएलएड सत्र 2020-22 एवं 2019-21 के क्रमशः प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के प्रशिक्षुओं ने रविवार को एक बार फिर सोशल मीडिया पर

Other

जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन

 जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन बिथान प्रखंड के उजान पंचायत में किया गया। जिसमें