Trending News

Corona : हिमाचल में सात और संक्रमितों की मौत, 2618 नए पॉजिटिव मरीज |

Himachal Pradesh

Corona Virus :

Corona : राज्य में कोरोना सक्रिय केसों का आंकड़ा 10336 पहुंच गया है। गुरुवार को सात और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई। वहीं, प्रदेश में 261 और लोगों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

 हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को सात और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई। वहीं, प्रदेश में 261 और लोगों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मृतकों में जिला सोलन से तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल है। जिला मंडी में दो और हमीरपुर में एक व्यक्ति ने दम तोड़ा है। गुरुवार को 1820 लोग ठीक हुए हैं। प्रदेश में 9960 लोगों के सैंपल लिए गए। राज्य में कोरोना सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 10336 पहुंच गया है। 

www.newsreportinglive.com

Corona
Corona

11 दिन में 77 लोगों की मौत
वहीं, प्रदेश में 11 दिन के भीतर 70 लोगों कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई है।  मृत्युदर में .6 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। मृत्युदर अब 1.60 फीसदी पहुंच गई है। जिला कांगड़ा में मौत का आंकड़ा 1202 से पार हो गया है जबकि शिमला में यह 677 के करीब है। प्रदेश में अब तक 3951 लोगों की मौत हो चुकी है।

इधर, केंद्र सरकार ने हिमाचल को सैंपलिंग बढ़ाने के साथ आईसीयू बिस्तरों की संख्या बढ़ाने को कहा है। कोरोना की दूसरी लहर में मृत्युदर 70 फीसदी रही है जबकि पहली लहर में 25 फीसदी मौतें हुई थीं। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि प्रदेश में ज्यादातर मौतें उन लोगों की हुई हैं, जो पहले से अन्य बीमारियों से ग्रसित थे। 

https://www.amarujala.com/shimla/himachal-coronavirus-cases-covid19-pandemic-in-state-news-update-27-january-2022

40 मरीज गंभीर 
प्रदेश में 40 मरीज ऐसे हैं, जिनकी हालत गंभीर है। ये लोग कोरोना के साथ अन्य बीमारियों से भी जूझ रहे हैं। कोरोना के ज्यादातर मरीज घरों में ही आइसोलेट हैं। सरकार का दावा है कि इन मरीजों  का घरों में ही उपचार चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन्हें होम आइसोलेट किट उपलब्ध कराई गई है। स्वास्थ्य कार्यकर्ता और आशा वर्कर इन पर नजर बनाए हुए है। 

17 जनवरी से अब तक कोरोना से मौतें 
17 जनवरी – 6
18  –  5
19 – 7
20 – 7
21 – 9
22 – 6
23 – 2
24 – 11
25 – 9
 26 – 8
27 – 7

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Himachal Pradesh Kullu Mandi Shimla

Himachal : ऊपरी शिमला(Upper Shimla), मंडी(Mandi) के ऊंचे इलाके, कुल्लू (Kullu) कटा |

Himachal (Shimla) :

Himachal : ऊपरी शिमला(Upper Shimla) क्षेत्र और मंडी(Mandi) और कुल्लू(Kullu) जिलों के ऊंचे इलाकों से संपर्क टूट गया है, जबकि राज्य के अधिकांश

Himachal Pradesh Solan

Himachal : कसौली(Kasauli), सोलन(Solan), बरोग(Barog), दगशाई में सीजन की पहली बर्फबारी |

Himachal (Solan) :

Himachal : सोलन जिले के कसौली(Kasauli), सोलन(Solan), बरोग(Barog) और डगशाई में शुक्रवार को सीजन की पहली बर्फबारी हुई।

इन हिल स्टेशनों पर

Himachal Pradesh Kangra

Himachal : कांगड़ा( Kangra ) में 100 पूर्व भूस्खलन चेतावनी प्रणालियां होंगी |

Himachal :

Himachal( Kangra ) : कांगड़ा के जिला प्रशासन ने कांगड़ा जिले और उसके आसपास के क्षेत्रों के लिए उपग्रह आधारित सबसिडेंस सिस्टम प्रोफाइल के