Trending News

दिल्ली-NCR में छाया घना कोहरा, पूर्व-मध्य भारत में बारिश का इमकान

Other

Delhi NCR Weather: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 14 और 15 जनवरी को पूर्वी और आसपास के मध्य भारत में बारिश की संभावना जताई है.

link

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी और आसपास के मध्य भारत में बारिश की संभावना जताई है, जो इसके बाद काफी कम हो जाएगी और अगले चार-पांच दिन उत्तर भारत में बहुत घना कोहरा रहेगा.

IMD के मुताबिक, एक पश्चिमी विक्षोभ 16 और 17 जनवरी को उत्तर-पश्चिमी हिमालय को प्रभावित करेगा और दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 18 से 20 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा.

एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ है, जिसे ऊपरी क्षोभमंडल स्तरों में एक ट्रफ के रूप में देखा जाता है और एक अन्य ट्रफ है जो उत्तर आंतरिक कर्नाटक से उत्तरी आंतरिक ओडिशा तक निचले क्षोभमंडल स्तरों में चलती है. निचले क्षोभमंडल स्तरों में दक्षिण कोंकण के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। उपरोक्त प्रणालियों के प्रभाव में शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: UP Election 2022: पहले चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरु, यह है आखिरी तारीख

आईएमडी ने कहा कि बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में शुक्रवार को हल्की/ मध्यम वर्षा होने की संभावना है और शुक्रवार को विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की/मध्यम वर्षा हो सकती है.

14 और 15 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश में और असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 15 जनवरी तक अलग-अलग बारिश होने की संभावना है.

आईएमडी ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और निचले क्षोभमंडल के स्तर पर दक्षिण तमिलनाडु में एक चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव के तहत अगले पांच दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में अलग-अलग हल्की वर्षा/गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Other

कंगना रनौत ने जावेद अख्तर द्वारा मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका खारिज करने के अदालत के आदेश को चुनौती दी

ड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अदालत के उस आदेश को चुनौती दी, जिसमें जावेद अख्तर के मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका को

Other

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सतर्कता, चलाया चेकिग अभियान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गणतंत्र दिवस को लेकर आरपीएफ एवं जीआरपी ने रविवार माकड्रिल के साथ स्टेशन सर्कुलेटिग एरिया में सघन चेकिग अभियान चलाया। दोपहर

Other

डीएलएड प्रशिक्षुओं ने रिजल्ट के लिए चलाया ट्विटर कैंपेन, कहा- शिक्षा विभाग के आदेश को बिहार बोर्ड कर रहा अवहेलना

बिहार के डीएलएड सत्र 2020-22 एवं 2019-21 के क्रमशः प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के प्रशिक्षुओं ने रविवार को एक बार फिर सोशल मीडिया पर

Other

जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन

 जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन बिथान प्रखंड के उजान पंचायत में किया गया। जिसमें