Trending News

दिल्ली सरकार ने प्राइवेट कार्यालयों को बंद करने को कहा | केजरीवाल ने कहा- मामले घटने पर हटाई जाएंगी पाबंदियां

Other


निजी बैंक, आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले कार्यालय, आरबीआई द्वारा विनियमित संस्थाएं, गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्थान, सूक्ष्म-वित्त संस्थान, अधिवक्ताओं के कार्यालय और कूरियर सेवाओं को छूट दी गई है।

www.newsrportinglive.com/

जधानी में पिछले सप्ताह दैनिक मामलों में 20,000 का आंकड़ा पार करने और सकारात्मकता दर में वृद्धि जारी रहने के साथ, दिल्ली सरकार ने छूट प्राप्त श्रेणी में सूचीबद्ध लोगों को छोड़कर, सभी निजी कार्यालयों को बंद करने का आदेश दिया है।

Link

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है, “घर से काम करने की प्रथा का पालन किया जाएगा।” सोमवार को, सभी रेस्तरां और बार को डाइन-इन सेवाओं को बंद करने का आदेश दिया गया था, केवल टेकअवे और होम डिलीवरी सेवाओं की अनुमति थी।

जबकि आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी कार्यालयों को पिछले सप्ताह घर से काम पर स्थानांतरित कर दिया गया था, निजी कार्यालयों को अपने कर्मचारियों की संख्या के 50% के साथ काम करने की अनुमति दी गई थी।

मंगलवार को, शहर में 21,259 नए मामले, 23 मौतें और सकारात्मकता दर 25.65% दर्ज की गई। अधिकारियों ने कहा कि मरने वाले ज्यादातर लोगों को कैंसर और लीवर की बीमारी जैसी अन्य बीमारियां थीं, लेकिन उन्हें कोविड की मौत के रूप में गिना जाएगा क्योंकि उन्होंने सकारात्मक परीक्षण किया था।

प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे। “दिल्ली में कोई तालाबंदी करने की कोई योजना नहीं है। हम मजबूरी में ये प्रतिबंध लगा रहे हैं क्योंकि हमारे पास कोई विकल्प नहीं है। यह आपकी सुरक्षा के लिए ही किया जा रहा है। यदि हम प्रतिबंध लगाते हैं, तो लोगों की आजीविका प्रभावित होगी; और अगर हम नहीं करते हैं, तो मामले बढ़ेंगे और जनता को समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। इसलिए, इन दोनों परिदृश्यों को ध्यान में रखते हुए, हम प्रतिबंधों और सार्वजनिक सुरक्षा दोनों के बीच संतुलन बनाकर धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे हैं।

मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मामले कम होते ही इन सभी प्रतिबंधों को धीरे-धीरे हटा दिया जाएगा। निजी कार्यालयों को बंद करने का निर्णय सोमवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएमए की बैठक में लिया गया और केजरीवाल ने भाग लिया।

https://indianexpress.com/article/cities/delhi/private-offices-to-be-shut-in-delhi-work-from-home-to-be-put-in-place-7717404/

“दिल्ली में कोविड की स्थिति की डीडीएमए की बैठक में समीक्षा की गई है … और यह देखा गया है कि पिछले कुछ दिनों में कोविड -19 मामलों (ओमिक्रॉन संस्करण के मामलों सहित) की संख्या तेजी से बढ़ रही है और सकारात्मकता दर 23 को पार कर गई है। %, ”डीडीएमए ने अपने आदेश में कहा।

“इसलिए, यह आवश्यक महसूस किया गया है कि अत्यधिक संक्रामक और पारगम्य ओमाइक्रोन संस्करण सहित कोविड -19 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली में कुछ और अतिरिक्त प्रतिबंध लगाए गए हैं… सभी निजी कार्यालय बंद रहेंगे, सिवाय उन लोगों के जो इसके अंतर्गत आते हैं। छूट प्राप्त श्रेणी। घर से काम करने की प्रथा का पालन किया जाएगा, ”यह कहा।

#RBI विनियमित संस्थाएं

#गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्थान

#सूक्ष्म वित्त संस्थान

#अधिवक्ताओं के कार्यालय

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Other

कंगना रनौत ने जावेद अख्तर द्वारा मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका खारिज करने के अदालत के आदेश को चुनौती दी

ड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अदालत के उस आदेश को चुनौती दी, जिसमें जावेद अख्तर के मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका को

Other

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सतर्कता, चलाया चेकिग अभियान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गणतंत्र दिवस को लेकर आरपीएफ एवं जीआरपी ने रविवार माकड्रिल के साथ स्टेशन सर्कुलेटिग एरिया में सघन चेकिग अभियान चलाया। दोपहर

Other

डीएलएड प्रशिक्षुओं ने रिजल्ट के लिए चलाया ट्विटर कैंपेन, कहा- शिक्षा विभाग के आदेश को बिहार बोर्ड कर रहा अवहेलना

बिहार के डीएलएड सत्र 2020-22 एवं 2019-21 के क्रमशः प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के प्रशिक्षुओं ने रविवार को एक बार फिर सोशल मीडिया पर

Other

जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन

 जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन बिथान प्रखंड के उजान पंचायत में किया गया। जिसमें