Trending News

Cricket : वेस्टइंडीज के साथ सीरीज में खेल सकते हैं हिमाचल के ऋषि धवन |

Himachal Pradesh

Himachal :

Cricket : हिमाचल क्रिकेट टीम के कप्तान ऋषि धवन वेस्टइंडीज की आगामी सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं। अमर उजाला से बातचीत में धवन ने बताया कि अहमदाबाद पहुंच चुका हूं। विकल्प के तौर पर चुना गया हूं। काफी उत्साहित हूं, अगर मौका मिलता है तो देश और हिमाचल को निराश नहीं करूंगा। 

www.newsreportinglive.com/

RSS Link : https://www.amarujala.com/shimla/cricket-rishi-dhawan-of-himachal-can-play-in-the-series-with-west-indies

Cricket
Cricket

विजय हजारे ट्रॉफी में उम्दा प्रदर्शन करने वाले हिमाचल क्रिकेट टीम के कप्तान ऋषि धवन वेस्टइंडीज की आगामी सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं। वेस्टइंडीज के साथ इसी माह होने वाली छह मैचों की सीरीज में मंडी जिले के रहने वाले धवन टीम इंडिया के साथ जुड़ने के लिए आए बुलावे के बाद वह अहमदाबाद कैंप में पहुंच गए हैं। उनका चयन विकल्प के तौर पर हुआ है। दो दिन क्वारंटीन रहने के बाद वह टीम के साथ अभ्यास करेंगे। सीरीज से पहले अगर कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो धवन टीम इंडिया की तरफ से खेल सकते हैं।

बता दें कि इसी माह तीन वनडे और तीन टी-20 की इस सीरीज पर सबकी नजरें हैं। धवन हालिया समय में घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है। उनकी कप्तानी में हिमाचल प्रदेश ने विजय हजारे ट्रॉफी 2021 भी जीती। उनके नेतृत्व में हिमाचल की टीम ने पहली बार कोई घरेलू टूर्नामेंट जीता। फाइनल में हिमाचल ने तमिलनाडु जैसी ताकतवर और पूर्व विजेता टीम को हराया। अमर उजाला से बातचीत में धवन ने बताया कि अहमदाबाद पहुंच चुका हूं। विकल्प के तौर पर चुना गया हूं। काफी उत्साहित हूं, अगर मौका मिलता है तो देश और हिमाचल को निराश नहीं करूंगा। उधर, हिमाचल के मंडी स्थित घर पर ऋषि के परिवार में खुशी का माहौल है।

विजय हजारे में उम्दा प्रदर्शन
31 साल के धवन दाएं हाथ के बल्लेबाज और मीडियम पेसर हैं। उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में अभी 109 मैच खेले हैं और 2385 रन बनाए हैं। साल 2021 की विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने 127.22 की स्ट्राइक रेट और 73.33 की औसत से आठ में से पांच पारियों में उन्होंने अर्धशतक लगाए।

6 साल बाद वापसी की उम्मीद 
अगर ऋषि धवन को टीम इंडिया में चुना जाता है तो उनकी छह साल बाद वापसी होगी। उन्होंने आखिरी बार टीम इंडिया से 2016 में खेला था। तब वह ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेले थे। यह उनकी डेब्यू इंटरनेशनल सीरीज थी। उनके नाम तीन वनडे हैं। इनमें उन्होंने 12 रन बनाए और एक विकेट लिया था। इस सीरीज के बाद उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया था। हालांकि जून 2016 में जिम्बाब्वे दौरे पर उन्होंने एक टी-20 खेला। इसमें उन्होंने एक रन बनाने के अलावा एक विकेट लिया था। धवन इसके बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Himachal Pradesh Kullu Mandi Shimla

Himachal : ऊपरी शिमला(Upper Shimla), मंडी(Mandi) के ऊंचे इलाके, कुल्लू (Kullu) कटा |

Himachal (Shimla) :

Himachal : ऊपरी शिमला(Upper Shimla) क्षेत्र और मंडी(Mandi) और कुल्लू(Kullu) जिलों के ऊंचे इलाकों से संपर्क टूट गया है, जबकि राज्य के अधिकांश

Himachal Pradesh Solan

Himachal : कसौली(Kasauli), सोलन(Solan), बरोग(Barog), दगशाई में सीजन की पहली बर्फबारी |

Himachal (Solan) :

Himachal : सोलन जिले के कसौली(Kasauli), सोलन(Solan), बरोग(Barog) और डगशाई में शुक्रवार को सीजन की पहली बर्फबारी हुई।

इन हिल स्टेशनों पर

Himachal Pradesh Kangra

Himachal : कांगड़ा( Kangra ) में 100 पूर्व भूस्खलन चेतावनी प्रणालियां होंगी |

Himachal :

Himachal( Kangra ) : कांगड़ा के जिला प्रशासन ने कांगड़ा जिले और उसके आसपास के क्षेत्रों के लिए उपग्रह आधारित सबसिडेंस सिस्टम प्रोफाइल के