Trending News

पंजाब: प्रताप सिंह बाजवा बोले- कृषि पर केंद्रित होगा कांग्रेस का मेनिफेस्टो, रोजगार व महिला सशक्तीकरण को भी देंगे प्राथमिकता

Other

पंजाब में इस बार कांग्रेस का घोषणा पत्र (मेनिफेस्टो) कृषि क्षेत्र पर केंद्रित होगा। यह जानकारी घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने दी है।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मेनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन प्रताप सिंह बाजवा ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के मेनिफेस्टो में समाज के सभी वर्गों की उम्मीदों को ध्यान में रखा जाएगा।

बाजवा शुक्रवार को आम आदमी पार्टी से पूर्व विधायक आदेश शास्त्री के साथ चंडीगढ़ सेक्टर-15 स्थित पंजाब कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। बाजवा ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली सरकार ने मात्र चार महीनों में 100 वादों को पूरा किया है। 

पंजाब कृषि प्रधान राज्य है लेकिन किसानों की हालत अच्छी नहीं है। तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के नेतृत्व में प्रताप सिंह कैरों राज्य में हरित क्रांति लाए थे। ऐसे में पार्टी के मेनिफेस्टो का केंद्र भी कृषि रहेगा। इसी के तहत जहां कृषि विविधता पर जोर दिया जाएगा, वहीं राज्य में दूसरी हरित क्रांति लाने की जरूरत पर जोर दिया जाएगा।

मेनिफेस्टो

उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार देना कांग्रेस की दूसरी सबसे बड़ी प्राथमिकता रहेगी। आज राज्य से युवा अच्छे कैरियर की तलाश में विदेश का रुख कर रहे हैं, जिसके लिए उनके घरवाले अपनी जमीनें भी बेचने को मजबूर हो जाते हैं। यदि ऐसा ही चलता रहा तो एक दिन अपने पंजाब में ही पंजाबी अल्पसंख्यक हो जाएंगे। कांग्रेस पार्टी का मैनिफेस्टो महिला सशक्तीकरण पर भी जोर देगा। कांग्रेस पार्टी की नीतियों के बदौलत ही आज महिलाएं आईएएस, आईपीएस, एनडीए सहित राष्ट्रीय स्तरीय सेवाओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं।

उन्होंने राज्य में औद्योगिक विकास को लेकर पार्टी की रणनीति का भी खुलासा करते हुए बताया कि सरकार इंडस्ट्री को रियायत देगी, ताकि उद्योग प्रफुल्लित हों और राज्य में आर्थिक विकास होने के साथ रोजगार के अवसर पैदा हों।  बाजवा ने खुलासा किया कि मेनिफेस्टो कमेटी की ओर से मुख्यमंत्री और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के साथ अलग-अलग बैठकें की जा चुकी हैं और जल्द ही पार्टी का मेनिफेस्टो पेश किया जाएगा। 

आप के पूर्व विधायक ने खोली केजरीवाल के दावों की पोल
इस मौके पर आम आदमी पार्टी से दिल्ली के पूर्व विधायक आदेश शास्त्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी आरएसएस की ‘बी टीम’ है। आम आदमी पार्टी दिल्ली के लोगों के साथ किया गया कोई भी वादा पूरा नहीं कर सकी है और पंजाब में झूठ का प्रचार कर रही है। 

उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित की सरकार के वक्त दिल्ली में 60 हजार करोड़ का बजट सरप्लस था और आज भी बजट सरप्लस होने के बावजूद केजरीवाल वहां की महिलाओं को 100 रुपये का भत्ता नहीं दे सके हैं। जबकि पंजाब में महिलाओं को 1000 रुपये देने का झूठा वादा कर रहे हैं। उन्होंने स्कूलों में सुधार संबंधी केजरीवाल के दावों की भी पोल खोली। उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित सरकार के मुकाबले जहां स्कूलों की संख्या कम हुई है, वहीं करीब 20 हजार अध्यापकों में से एक भी पक्का नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Other

कंगना रनौत ने जावेद अख्तर द्वारा मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका खारिज करने के अदालत के आदेश को चुनौती दी

ड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अदालत के उस आदेश को चुनौती दी, जिसमें जावेद अख्तर के मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका को

Other

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सतर्कता, चलाया चेकिग अभियान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गणतंत्र दिवस को लेकर आरपीएफ एवं जीआरपी ने रविवार माकड्रिल के साथ स्टेशन सर्कुलेटिग एरिया में सघन चेकिग अभियान चलाया। दोपहर

Other

डीएलएड प्रशिक्षुओं ने रिजल्ट के लिए चलाया ट्विटर कैंपेन, कहा- शिक्षा विभाग के आदेश को बिहार बोर्ड कर रहा अवहेलना

बिहार के डीएलएड सत्र 2020-22 एवं 2019-21 के क्रमशः प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के प्रशिक्षुओं ने रविवार को एक बार फिर सोशल मीडिया पर

Other

जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन

 जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन बिथान प्रखंड के उजान पंचायत में किया गया। जिसमें