Trending News

बिक्रम मजीठिया को नहीं मिली राहत: हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई, पंजाब सरकार से मांगा जवाब

Other

https://newsreportinglive.com/wp-admin/index.php

बिक्रम मजीठिया के खिलाफ मोहाली में एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। इस मामले में मजीठिया ने पहले मोहाली की जिला अदालत में याचिका दायर कर अग्रिम जमानत की मांग की थी। 

https://newsreportinglive.com/wp-admin/index.php

एनडीपीएस मामले में फंसे वरिष्ठ अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया की अग्रिम जमानत याचिका पर बुधवार को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की। हाईकोर्ट ने मजीठिया को बिना कोई राहत दिए पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब कर लिया है। इससे पहले 30 दिसंबर को मजीठिया की ओर से सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट मुकुल रोहतगी को पेश होना था, लेकिन फिजिकल सुनवाई में उनके न पहुंच पाने के चलते सुनवाई टल गई थी।
मजीठिया के खिलाफ मोहाली में एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। इस मामले में मजीठिया ने पहले मोहाली की जिला अदालत में याचिका दायर कर अग्रिम जमानत की मांग की थी। मोहाली की अदालत से याचिका खारिज होने के बाद मजीठिया ने हाईकोर्ट की शरण ली है। 

मजीठिया ने याचिका में कहा कि उनके खिलाफ यह एफआईआर राजनैतिक दुर्भावना और रंजिश के तहत दर्ज करवाई गई है। राज्य में सत्ताधारी दल ने आगामी चुनाव में इसका फायदा उठाने के लिए ऐसा किया है। याची ने कहा कि उस पर लगे सभी आरोप निराधार हैं। याचिका पर 30 दिसंबर को फिजिकल सुनवाई में मजीठिया के वकील मुकुल रोहतगी की गैरमौजूदगी के चलते सुनवाई 5 जनवरी को तय की गई थी। बुधवार को अब हाईकोर्ट में सभी सुनवाई वीसी के जरिए ही होनी हैं, ऐसे में मुकुल रोहतगी वीसी के जरिए सुनवाई में शामिल होंगे। वहीं, मजीठिया की अग्रिम जमानत का विरोध करने के लिए पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट पी चिदंबरम की सेवाएं ली हैं। वह कल वीसी के जरिए सुनवाई में शामिल होंगे।

मोहाली जिले में 24 घंटे में 139 कोरोना संक्रमित मिले

मोहाली। जिले में 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों के 139 मामले आने पर कई महीनों का रिकॉर्ड टूट गया है। अचानक इतनी ज्यादा संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने पर जिला प्रशासन और सेहत विभाग की ओर से कोविड-19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कईं पाबंदियां लागू कर दी गई हैं।
डीसी ईशा कालिया ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में कुल 2,046 लोगों के सैंपल लिए गए थे और इनमें से 139 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 312 हो गई है और इनका इलाज डाक्टरों की देखरेख में शुरू कर दिया गया है।
दूसरी ओर मंगलवार को आए आंकड़ों में सबसे बड़ा ग्राफ मोहाली शहर का है और यहां से 68 संक्रमित मिले हैं और इसके बाद दूसरे नंबर पर खरड़ है, यहां 23 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा ढकोली से 19, कुराली से 15, डेराबस्सी से 8, घडुआं से 3, बूथगढ़ से 2 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अब तक 69,413 लोग संक्रमित होकर बीमार हो चुके हैं और इनमें से 68,026 लोग संक्रमण को मात देकर ठीक हो गए हैं। जबकि 1075 लोग संक्रमण की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं।

रंजिशन ट्रक चालक पर हमला, शीशे भी तोड़े

https://www.amarujala.com/chandigarh/attack-on-truck-driver-in-daria-chandigarh-news-pkl438292053?src=story-related-auto

चंडीगढ़। गांव दड़वा में ट्रक चालक रविंदर पर रंजिशन 6 लोगों ने डंडों व रॉड से हमला कर दिया और वाहन के शीशे भी तोड़ डाले। औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों की पहचान मक्खन माजरा गांव निवासी शिवम दुबे (25), गांव दड़वा निवासी फकरुद्दीन (19), और दड़वा के शिवम (21) के रूप में हुई है। हालांकि, बाद में तीनों आरोपियों को जमानत पर छोड़ दिया गया।
घटना शनिवार रात की है। हल्लोमाजरा दीप कांप्लेक्स निवासी रविंदर ने पुलिस को बताया कि वह दड़वा में शराब के ठेके के पास ट्रक में बैठा था। इस दौरान छह युवक आए और डंडे और रॉड से हमला कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दड़वा चौकी पुलिस ने रविंदर को सेक्टर-16 के अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने इस मामले में शिवम दुबे, फकरूदीन और शिवम को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीन आरोपी अभी फरार हैं। पुलिस के अनुसार घटना से तीन दिन पहले इनका झगड़ा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Other

कंगना रनौत ने जावेद अख्तर द्वारा मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका खारिज करने के अदालत के आदेश को चुनौती दी

ड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अदालत के उस आदेश को चुनौती दी, जिसमें जावेद अख्तर के मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका को

Other

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सतर्कता, चलाया चेकिग अभियान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गणतंत्र दिवस को लेकर आरपीएफ एवं जीआरपी ने रविवार माकड्रिल के साथ स्टेशन सर्कुलेटिग एरिया में सघन चेकिग अभियान चलाया। दोपहर

Other

डीएलएड प्रशिक्षुओं ने रिजल्ट के लिए चलाया ट्विटर कैंपेन, कहा- शिक्षा विभाग के आदेश को बिहार बोर्ड कर रहा अवहेलना

बिहार के डीएलएड सत्र 2020-22 एवं 2019-21 के क्रमशः प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के प्रशिक्षुओं ने रविवार को एक बार फिर सोशल मीडिया पर

Other

जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन

 जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन बिथान प्रखंड के उजान पंचायत में किया गया। जिसमें