Trending News

आतंकी का बड़ा कबूलनामा, दिल्ली के बड़े दफ्तरों का बनाया वीडियो; आतंकी इशारे पर किए कई काम

Other

जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) ने TRF के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया था. उनसे पूछताछ करने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल की टीम कश्मीर (Kashmir) गई थी. रेकी करने वाला आतंकी जामिया (Jamia) यूनिवर्सिटी में पढ़ता था. पढ़ाई के दौरान उसने 3 जगहों की रेकी थी.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारी आतंकी से पूछताछ करके वापस दिल्ली लौट आए हैं. इस दौरान उनके पास काफी अहम जानकारी हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक आतंकी से पूछताछ में ये खुलासा हुआ है कि आतंकवादियों के इशारे पर जामिया यूनिवर्सिटी (JMI Univeristy) के छात्र नायकू ने दिल्ली स्थित NIA हेडक्वॉर्टर, पुलिस मुख्यालय और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की रेकी कर वीडियो भी बनाया था.

link

टेलीग्राम पर भेजे मैसेज हुए डिकोड

सूत्रों के मुताबिक- टेलीग्राम पर आतंकियों ने Mujahidin Ghajwat Ul Hind नाम का आतंकी ग्रुप बनाया हुआ है और लगातार जम्मू कश्मीर के नौजवानों को रेडिक्लाइज कर रहा है.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) ने TRF के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया था. उन आतंकियों से पूछताछ करने दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल कश्मीर गई थी. रेकी करने वाला आतंकी जामिया यूनिवर्सिटी में पढ़ता था. पढ़ाई के दौरान उसने 3 जगहों की रेकी थी.

ये भी पढ़ें- यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्‍ट जारी, 125 में से 50 प्रत्याशी महिला

जम्मू कश्मीर पुलिस ने कुछ दिनों पहले जैश और लश्कर के ऑफशूट माने जाने वाले TRF (The Resistance Front) के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया था.

26 जनवरी से पहले आतंकी का कबूलनामा

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक आतंकी से पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं. गिरफ्तार आतंकियों में नायकू इमाद नासर नाम का आतंकी जो TRF के OGW (ओवर ग्राउंड वर्कर ) के तौर पर काम कर रहा था. आतंकी नायकू (Naikoo) ने बताया कि उसने साल 2017 में दिल्ली के जामिया यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया और दिल्ली में रह कर पढ़ाई करने लगा. वो लगातार फेसबुक पर धार्मिक और कश्मीर से जुड़े पोस्ट डालता था इसी दौरान आतंकियों ने उससे संपर्क किया.by TaboolaSponsored LinksYou May LikeTruly powerful, highly professionalDellGive a protein rich start to your day with our range of nutritious millet muesli’s.TATA SoulfullGet Offer

2019 में कश्मीर के कुछ आतंकियों ने टेलीग्राम पर नायकू को पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर पर बैठे एक आतंकी से कांटेक्ट करवाया. नायकू लगातार टेलीग्राम पर बॉर्डर पर मौजूद लोगों से बात करने लगा.

हवाला से आती थी रकम

आतंकी नायकू (Naikoo) ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell) को ये भी बताया कि उसने पाकिस्तान-अफगानिस्तान बोर्डर पर मौजूद आतंकी के कहने पर अपने दोस्त के साथ फरवरी 2019 में NIA हेडक्वार्टर के एंट्री गेट का वीडियो बनाया. फिर उसने ITO स्थित दिल्ली पुलिस मुख्यालय के मेन एंट्रेंस गेट का वीडियो बनाया. आखिर में वो पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचा और वहां का वीडियो बनाने के बाद उसे टेलीग्राम के जरिए आतंकी दोस्तों के पास भेज दिया. 

जांच में ये भी सामने आया है की नायकू के अकाउंट में हवाला के जरिए लाखों रुपए आए थे. नायकू के पिता जम्मू-कश्मीर पुलिस में रह चुके हैं. चूंकि मामला दिल्ली से जुड़ा था इसलिए दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम आतंकियों से पूछताछ करने दिल्ली गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Other

कंगना रनौत ने जावेद अख्तर द्वारा मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका खारिज करने के अदालत के आदेश को चुनौती दी

ड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अदालत के उस आदेश को चुनौती दी, जिसमें जावेद अख्तर के मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका को

Other

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सतर्कता, चलाया चेकिग अभियान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गणतंत्र दिवस को लेकर आरपीएफ एवं जीआरपी ने रविवार माकड्रिल के साथ स्टेशन सर्कुलेटिग एरिया में सघन चेकिग अभियान चलाया। दोपहर

Other

डीएलएड प्रशिक्षुओं ने रिजल्ट के लिए चलाया ट्विटर कैंपेन, कहा- शिक्षा विभाग के आदेश को बिहार बोर्ड कर रहा अवहेलना

बिहार के डीएलएड सत्र 2020-22 एवं 2019-21 के क्रमशः प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के प्रशिक्षुओं ने रविवार को एक बार फिर सोशल मीडिया पर

Other

जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन

 जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन बिथान प्रखंड के उजान पंचायत में किया गया। जिसमें