Amazon to hire 100,000 more workers in its latest job spree this year | ऑनलाइन खरीदारी में डिमांड को देखते हुए अमेजन करेगी एक लाख लोगों को हायर, एक घंटे का मिलेगा 1,000 रुपए

Published by Razak Mohammad on

नई दिल्ली39 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • कोविड-19 महामारी के दौरान लोग किराना सामान और अन्य जरूरी चीजों के लिए ई-कामर्स कंपनियों को तरजीह दे रहे हैं
  • कंपनी ने इस साल की शुरूआत में 1,75,000 लोगों को नौकरियां दी थी

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ऑनलाइन खरीदारी के बढ़ते चलन और समय पर आर्डर को पूरा करने के लिए अब 1 लाख लोगों की हायरिंग करने की योजना बना रही है। कंपनी ने सोमवार को कहा कि ये नौकरियां पार्ट टाइम और फुल टाइम होंगी। नई हायरिंग के लोग पैकिंग, ऑर्डर को शिप करना और शॉर्ट आर्डर के काम के लिए रखे जाएंगे। अमेजन का शुरुआती वेतन 15 डॉलर प्रति घंटा है। बता दें कि यह नियुक्ति अमेरिका और कनाडा के लिए होगी।

तकनीक स्तर पर 33,000 को हायर की जरूरत

अमेजन ने स्पष्ट किया कि ये रोजगार अवकाश के दौरान की जानी वाली नियुक्तियों से संबद्ध नहीं है। कंपनी को अप्रैल-जून तिमाही में रिकार्ड लाभ और आय की प्राप्ति हुई। इसका कारण कोविड-19 महामारी के दौरान लोग किराना सामान और अन्य जरूरी चीजों के लिए ई-कामर्स कंपनियों को तरजीह दे रहे हैं। कंपनी ने इस साल की शुरूआत में 1,75,000 लोगों को नौकरियां दी थी और पिछले सप्ताह कहा था कि उसे कंपनी और तकनीक स्तर पर 33,000 लोगों को नियुक्त करने की जरूरत है।

प्रोत्साहन के रूप में 1,000 डॉलर का बोनस

अमेजन ने कहा कि इस महीने 100 नए गोदाम, पैकेज सेंटर और अन्य सुविधा केंद्रों की शुरूआत हो रही है। इसके लिए लोगों की जरूरत है। अमेजन के वैश्विक स्तर पर गोदाम से जुड़े मामले देखने वाली एलिसिया बोलर डेविस ने कह कि कंपनी उन कुछ शहरों में प्रोत्साहन के रूप में 1,000 डॉलर का बोनस भी देने की पेशकश कर रही है, जहां उसे कर्मचारी तलाशने में मुश्किल हो रही है।

0

Source link


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *