Trending News

24 घंटे में सामने आए कोरोना के 16,764 नए मामले, दो दिन में ही बढ़ गए सात हजार से ज्यादा संक्रमित

Other
Newsreportinglive.com

खास बातें

देश में शुक्रवार को 24 घंटे के अंदर कोरोना के 16,746 नए मरीज सामने आए। वहीं ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। संक्रमितों की संख्या 1000 के पार हो गई है। देर रात के आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में 198 मामले सामने आए हैं, जिसमें अकेले मुंबई में 190 ओमिक्रॉन संक्रमितों की पुष्टि हुई है। 

अमेरिका में ओमिक्रॉन से संक्रमित बच्चों के मामलों ने डराया

अमेरिका में ओमिक्रॉन से संक्रमित बच्चों के मामलों ने डरा दिया है। गंभीर बात यह है कि संक्रमित बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने की संख्या ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स के अनुसार, 23 दिसंबर को लगभग 199,000 बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद 28 दिसंबर को एक सप्ताह में औसतन 378 बच्चे अस्पताल में भर्ती हुए, जो पिछले सप्ताह के मुकाबले 66.1 प्रतिशत ज्यादा थे।

दो दिन में बढ़ गए सात हजार मामले

देश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में 16,746 नए मामले सामने आए। यह गुरुवार के मुकाबले तीन हजार ज्यादा मामले हैं। वहीं इससे पहले बुधवार को भी चार हजार से ज्यादा संक्रमित बढ़े थे। अब देश में कोरोना के 91,361 सक्रिय संक्रमित हो गए हैं। 

दक्षिण अफ्रीका में हटाया गया नाइट कर्फ्यू

दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन के मामलों में कमी आई है। इसके बाद यहां नाइट कर्फ्यू काे तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। सरकार का कहना है कि ओमिक्रॉन से लोगों के संक्रमित होने की दर ज्यादा है, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम है। 

मिजोरम में 9.69% संक्रमण दर

मिजोरम में भी कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है। यहां पर संक्रमण दर 9.69 प्रतिशत पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 243 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल सक्रिय संक्रमित 1,658 हो गए।  

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल का बड़ा बयान: ताकत दिखाने का जरिया न बने नमाज

सीएम मनोहर लाल ने कहा सार्वजनिक स्थानों पर पूजा ठीक नहीं है। 
नमाज को नमाज रहना चाहिए, न कि इसे ताकत दिखाने का जरिया बनाना चाहिए। सभी लोगों को अपने ढंग से पूजा की अनुमति है, लेकिन यह सही स्थानों पर ही होना चाहिए।

Newsreportinglive.com

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि नमाज को ताकत दिखाने का जरिया नहीं बनाया जाना चाहिए। उन्होंने पटौदी में क्रिसमस के जश्न में बाधा डालने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया।

महिला प्रेस क्लब से बातचीत के दौरान गुरुग्राम में कुछ सार्वजनिक स्थानों पर मुस्लिमों के नमाज अदा करने और हिंदू समूहों के उन्हें रोकने के प्रयास के संबंध में खट्टर ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर पूजा ठीक नहीं है। 

नमाज को नमाज रहना चाहिए, न कि इसे ताकत दिखाने का जरिया बनाना चाहिए। सभी लोगों को अपने ढंग से पूजा की अनुमति है, लेकिन यह सही स्थानों पर ही होना चाहिए। इसे लेकर कुछ मतभेद हैं तो विभिन्न धर्मों के लोग स्थानीय अधिकारियों के पास जाकर इन्हें दूर कर सकते हैं।

पटौदी में कुछ दक्षिणपंधी युवाओं के क्रिसमस के जश्न में बाधा डालने पर उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं का समर्थन करने का कोई कारण नहीं है। ऐसे किसी भी कार्यक्रम में बाधा डालना अनुचित है। किसानों के प्रदर्शन पर खट्टर ने कहा कि हमें उन लोगों को अलग-अलग देखने की जरूरत है, जिन्होंने इसे शुरू किया और जिन्होंने समर्थन किया।

 जिन्होंने इन्हें शुरू किया, वे खुद को किसान नेता कहते हैं जैसे गुरनाम सिंह चढू़नी, लेकिन उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं हैं और वह चुनाव भी लड़ रहे हैं। अब उनका कहना है कि किसानों को चुनाव भी लड़ना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Other

कंगना रनौत ने जावेद अख्तर द्वारा मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका खारिज करने के अदालत के आदेश को चुनौती दी

ड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अदालत के उस आदेश को चुनौती दी, जिसमें जावेद अख्तर के मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका को

Other

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सतर्कता, चलाया चेकिग अभियान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गणतंत्र दिवस को लेकर आरपीएफ एवं जीआरपी ने रविवार माकड्रिल के साथ स्टेशन सर्कुलेटिग एरिया में सघन चेकिग अभियान चलाया। दोपहर

Other

डीएलएड प्रशिक्षुओं ने रिजल्ट के लिए चलाया ट्विटर कैंपेन, कहा- शिक्षा विभाग के आदेश को बिहार बोर्ड कर रहा अवहेलना

बिहार के डीएलएड सत्र 2020-22 एवं 2019-21 के क्रमशः प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के प्रशिक्षुओं ने रविवार को एक बार फिर सोशल मीडिया पर

Other

जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन

 जय हिंद यूथ फाउंडेशन के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सभा का आयोजन बिथान प्रखंड के उजान पंचायत में किया गया। जिसमें