Trending News

Himachal में ओमाइक्रोन(omicron) के लिए 10 और परीक्षण +ve | Himachal mein omaicron ke lie 10 aur pareekshan +ve

Himachal Pradesh

Covid :

Himachal : राज्य में पुष्टि किए गए मामलों की संख्या को 25 तक ले जाने के साथ, 10 और व्यक्तियों ने कोविड -19 के ओमाइक्रोन(omicron) संस्करण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी), दिल्ली से आज 127 संपूर्ण जीनोम अनुक्रमण (डब्ल्यूजीएस) रिपोर्ट प्राप्त हुई। “डब्ल्यूजीएस नमूनों में, 10 नमूनों में उत्परिवर्तन पाए गए हैं, और वे सभी ओमाइक्रोन के लिए सकारात्मक पाए गए हैं,” उन्होंने कहा। जबकि दो नमूने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के थे – एक कांगड़ा और मंडी से – अन्य आठ कांगड़ा जिले के प्रहरी निगरानी स्थलों से उठाए गए थे। पिछले साल 15 से 31 दिसंबर के बीच कोविड पॉजिटिव पाए गए मरीजों के सैंपल लिए गए थे। इससे पहले 20 जनवरी को एनसीडीसी की रिपोर्ट में आठ ओमाइक्रोन और 21 डेल्टा मामलों की पुष्टि हुई थी।

www.newsreportinglive.com/

Himachal
Himachal

प्रवक्ता ने कहा कि शुरुआत में ओमाइक्रोन वैरिएंट की रिपोर्ट सिर्फ अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में होती थी, लेकिन अब कम्युनिटी में इसकी सूचना दी जा रही है। उन्होंने लोगों से दूरी बनाए रखने, हाथ धोने और मास्क पहनने की अपील की।

https://www.tribuneindia.com/news/himachal/10-more-tests-ve-for-omicron-in-himachal-365094

इस बीच, कांगड़ा में सबसे अधिक 371 मामले दर्ज किए गए, इसके बाद सोलन में 276, मंडी में 259, हमीरपुर में 181, शिमला में 176, सिरमौर में 152, ऊना में 130, बिलासपुर में 126, चंबा में 69, कुल्लू में 66 मामले दर्ज किए गए। , 35 किन्नौर में और दो लाहौल और स्पीति में। सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 9,752 हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Himachal Pradesh Kullu Mandi Shimla

Himachal : ऊपरी शिमला(Upper Shimla), मंडी(Mandi) के ऊंचे इलाके, कुल्लू (Kullu) कटा |

Himachal (Shimla) :

Himachal : ऊपरी शिमला(Upper Shimla) क्षेत्र और मंडी(Mandi) और कुल्लू(Kullu) जिलों के ऊंचे इलाकों से संपर्क टूट गया है, जबकि राज्य के अधिकांश

Himachal Pradesh Solan

Himachal : कसौली(Kasauli), सोलन(Solan), बरोग(Barog), दगशाई में सीजन की पहली बर्फबारी |

Himachal (Solan) :

Himachal : सोलन जिले के कसौली(Kasauli), सोलन(Solan), बरोग(Barog) और डगशाई में शुक्रवार को सीजन की पहली बर्फबारी हुई।

इन हिल स्टेशनों पर

Himachal Pradesh Kangra

Himachal : कांगड़ा( Kangra ) में 100 पूर्व भूस्खलन चेतावनी प्रणालियां होंगी |

Himachal :

Himachal( Kangra ) : कांगड़ा के जिला प्रशासन ने कांगड़ा जिले और उसके आसपास के क्षेत्रों के लिए उपग्रह आधारित सबसिडेंस सिस्टम प्रोफाइल के