हिमाचल में 50 कोरोनाटेन्स की मौत, 2809 नए मामले, आईजीएमसी के इमरजेंसी वार्ड में 11 मरीज पॉजिटिव

Shimla News


हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को 50 और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई है। कांगड़ा जिले में 15, सोलन ई, सिरमौर छह, शिमला चार, हमीरपुर चार, चंबा तीन, मंडी पांच, ऊना तीन और कुल्लू में दो श्रेणियों में दम तोड़ दिया गया। उधर, प्रदेश में 2809 लोगों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से कांगड़ा जिले में रिकॉर्ड 877, सोलन 669, मंडी 413, ऊना 233, हमीरपुर 139, शिमला 132, चंबा 120, सिरमौर 95, कुल्लू 79, किन्नौर और लाहौल-स्पीति में 26-26 नए मामले आए हैं। हमीरपुर में मेडिकल कॉलेज का चिकित्सक, डाक और पुलिस विभाग के कर्मचारी भी पॉजिटिव आए हैं। कई जिलों के आंकड़े अभी आने बाकि है। वहीं, नालागढ़ उपमंडल में कोरोना पॉजिटिव एक कांग्रेसी नेता की कोविड से मौत हो गई है। उनके माता का भी दस दिन पहले कोरोना से देहांत हो गया है।

कहाँ सक्रिय मामला
इसके साथ ही प्रदेश में कुल कोरोनाशक्तिओं का आंकड़ा 110945 पहुंच गया है। ये से अब तक 85671 किस्म ठीक हो चुके हैं। सक्रिय कोरोना मामले अब 23572 हो गए हैं और 1647 टाइपों की मौत हुई है। बिलासपुर में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 1739, चंबा 1017, हमीरपुर 1709, कांगड़ा 5775, किन्नौर 258, कुल्लू 671, लाहौल-स्पीति 301, मंडी 2820, शिमला 2413, सिरमौर 2331, सोलन 3100 और ऊना जिला 1438 पहुंच गया है। बीते 24 घंटे में 1992 प्रतिशत ठीक हुए हैं। इस दौरान कोरोना की जांच के लिए 15954 लोगों के सैंपल लिए गए।

पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव रिज्यूम का आशियाना रेस्टोरेंट बंद
रिज मैदान स्थित हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के प्रतिष्ठित आशियाना रेस्टोरेंट के 5 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद रेस्तरां को रविवार तक के लिए बंद कर दिया गया है। मंगलवार दोपहर निगम प्रबंधन की ओर से रेस्टोरेंट को बंद करने के बाद नोटिस चस्पां कर दिया गया। पर्यटन विकास निगम के महाप्रबंधक अश्वनी सोनी ने बताया कि आशियाना रेस्टोरेंट में 22 कर्मचारी सेवारत हैं। सभी के टेस्ट करवाए हैं, 5 कर्मचारी जिनके बाहर के लोगों के साथ संपर्क रहता है, कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद एसडीएम शिमला के निर्देशों पर रेस्टोरेंट को रविवार तक के लिए बंद कर दिया गया है। एहतियातन रेस्टोरेंट की सैनिटरीकरण करवाई जा रही है।

उच्च शिक्षा निदेशालय की चार शाखाएं एक दिन बंद रहती हैं
उच्च शिक्षा निदेशालय की चार शाखाएं दो दिन के लिए बंद कर दी गई हैं। निदेशालय की तबादला शाखा, रूसा शाखा, डिस डिसैच और प्लस टू ब्रांच को बुधवार और वीरवार को सैनिटेशन किया जाएगा। इन शाखाओं में कार्यरत चार कर्मचारी कोरोनाचारी निकले हैं। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ। अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि सकारात्मक पाया गया कर्मचारियों के संपर्क में आने वाले को भी कार्यालय नहीं आने के लिए कहा गया है। उन्होंने बाहरी लोगों से उच्च शिक्षा निदेशालय में कुछ दिन नहीं आने की अपील की है। डाक के विभागीय अधिकारियों को भी अति आवश्यक कार्य के लिए पूर्व अनुमति के बारे में आने को कहा गया है।

वहीं, इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) में कोरोना के मामले में थामे नजर नहीं आ रहे हैं। अस्पताल में लिंगरात इमरजेंसी वार्ड में एकसाथ 11 रोगी टेस्ट के बाद कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। एक साथ इतने अधिक मरीजों के पॉजिटिव आने से अस्पताल में हड़कंप मचा हुआ है। आईजीएमसी प्रबंधन ने सूचना मिलने के बाद 40 मिनट के भीतर मेडिसिन यूनिट के 2 और 3 वार्ड को खाली करवा दिया। यहां मरीजों को सर्जरी वार्ड में शिफ्ट करवाया जाता है। वहीं मेडिसिन वार्ड में 40 बेड कोरोना मरीजों के लिए लगाए गए हैं। मंगलवार शाम तक अस्पताल में 257 बिस्तरों में से 247 बिस्तर भरे पड़े थे, 10 बिस्तर खाली थे। आईजीएमसी के प्रशासनिक अधिकारी डॉ। राहुल गुप्ता ने बताया कि मरीजों के लिए अस्पताल में 40 अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था कर दी गई है।





Source link

igmc शिमला समाचार आज सक्रिय कोरोना मामले हैं कोरोना की मौत hp कोरोना टीकाकरण कोरोना नए मामलों एच.पी. कोरोना मामले लाइव अपडेट कोरोना मामले हिमाचल को अद्यतन करते हैं कोरोना मौत टोल हिमाचल कोरोना सक्रिय मामले हिमाचल कोरोनावाइरस कोरोनावाइरस के केस कोविड -19 कोविड -19 महामारी नवीनतम शिमला समाचार हिंदी में शिमला कोरोना मामले शिमला कोरोना सक्रिय मामले शिमला समाचार हिंदी में शिमला हिंदी समचार हिमाचल में कोरोनावायरस हिमाचल में कोरोनावायरस के मामले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Shimla News

नवीनतम हिमखंड

अमर उजाला नेटवर्क, कुल्लू

द्वारा प्रकाशित: अरविंद ठाकुर
अपडेटेड थू, 13 मई 2021 11:22 AM IST

सार
पिछले तीन दिनों से कुल्लू व लाहौल-स्पीति में मौसम

Shimla News

अंचली सेब से अब कागज भी तैयार होंगे, पूरा मामला

अमर उजाला नेटवर्क, शिमला

द्वारा प्रकाशित: कृष्ण सिंह
अपडेटेड थू, 13 मई 2021 05:00 पूर्वाह्न IST

सार
राज्य सरकार मुंबई की एक निजी कंपनी के साथ

Shimla News

डिजिटल क्लासरूम, लैपटॉप खरीद के लिए इंतजार किया जा रहा है

अमर उजाला नेटवर्क, शिमला

द्वारा प्रकाशित: अरविंद ठाकुर
अपडेटेड थू, 13 मई 2021 05:00 पूर्वाह्न IST

लैपटॉप- अलंकारिक चित्र
– फोटो: अमर उजाला

ख़बर सुनना

ख़बर सुनना

Shimla News

हर घर पाठशाला कार्यक्रम की निगरानी के लिए टीम का गठन किया

अमर उजाला नेटवर्क, शिमला

द्वारा प्रकाशित: अरविंद ठाकुर
अपडेटेड थू, 13 मई 2021 05:00 पूर्वाह्न IST

ख़बर सुनना

ख़बर सुनना

कोरोना संकट के कारण बंद हुए

%d bloggers like this: