वार्ता से होना चाहिए विरासती मुद्दों का समाधान, न कि एकतरफा कार्रवाई से: थलसेना प्रमुख

India


जनरल नरवने ने कहा कि हाल में हम इस साल फरवरी में पाकिस्तान की सेना के साथ संघर्षविम संबंधी एक नई समझ पर पहुंचे हैं। (फाइल फोटो)

जनरल नरवने ने कहा, ” हाल में हम इस साल फरवरी में पाकिस्तान की सेना के साथ संघर्षविम संबंधी एक नई समझ पर पहुंचे हैं और फिर से नियंत्रण रेखा पर कोई चेतावनी नहीं हुई है। यह भविष्य के लिए अच्छा है। ”

नई दिल्ली। चीन के साथ सीमा गतिरोध के संदर्भ में थलसेना प्रमुख जनरल एम एम नरवने ने सोमवार को कहा कि विरासती मुद्दों और मतभेदों का समाधान एकतरफा कार्रवाई की जगह पर सहमति और बातचीत से किए जाने की आवश्यकता है।
जनरल नरवने ने एक संगोष्ठी में अपने संबोधन में उल्लेख किया कि चीन के साथ समकालीन नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर सकारात्मक टेम्पलेट्स हुए जिनकी वजह से पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील क्षेत्र से सैनिकों की वापसी हुई।

उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में चीजों के फिर से घटित होने से बचने और शांति एवं स्थिरता को संयुक्त रूप से बनाए रखने से संबंधित चीनी राजदूत सुन वीडोंग की हालिया टिप्पणियाँ भविष्य में भारत-चीन संबंधों के लिए एक अच्छा संकेत है। क्षेत्रीय विवरणों के बारे में उन्होंने नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तान की सेनाओं द्वारा 2003 के संघर्षविराम समझौते के प्रति नए कटिबद्धता व्यक्त किए जाने का संदर्भ दिया और कहा कि यह भविष्य के लिए अच्छा है।

जनरल नरवने ने कहा, ” हाल में हम इस साल फरवरी में पाकिस्तान की सेना के साथ संघर्षविम संबंधी एक नई समझ पर पहुंचे हैं और फिर से नियंत्रण रेखा पर कोई चेतावनी नहीं हुई है। यह भविष्य के लिए अच्छा है। ” उन्होंने कहा कि चीन के साथ भी एलएसी पर सकारात्मक विवरण रहे हैं जिनकी वजह से पूर्वी लद्दाख में पैंगोग झील क्षेत्र से सैनिकों की वापसी हुई। यह News18Hindi टीम ने फाइलिंग नहीं किया है।)








Source link

भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

India

दिल्ली हाईकोर्ट का जेएनयू प्रशासन को निर्देश- योग्य छात्रों के लिए जल्द ही आईसोलेशन सेंटर बनाएं

पर्यावरण के अनुकूल होने के लिए, विद्यार्थी और पर्यावरण के अनुकूल वातावरण उड़ने वाले की गुणवत्ता के लिए बेहतर होगा। (फाइल फोटो) जेएनयू में कोरोनावायरस: कोर्ट ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले छात्रों के बुनियादी मापदंडों की निगरानी को सुगम बनाने के लिए यदि किसी सहायक / नर्सिंग स्टाफ की आवश्यकता है, तो

India

आपदा की स्थिति में मौसम की स्थिति में मौसम की स्थिति में अरब की अर्थव्यवस्था पर निर्भर करता है

कोरोना वारियर्स मेडिकल कर्मी की मौत पर 50 और पुलिसकर्मी की मौत पर 30 लाख करेगी सरकार स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा वारियर्स की कुबानी की कीमत अदा की जा सकती है। कोरोना की बीमारी की स्थिति में भी रोग की घोषणा की जाती है। लाख घोषणा 30 लाख की घोषणा की।

India

कोविड️️️ कोविड️ कोविड️ कोविड️ कोविड️ कोविड️️️️️

हाईकोर्ट ने बॉर्डर पर एकारेंस रोकने के फैसले पर रोक लगा दी है। (संकेत चित्र) तेलंगाना पुलिस राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में पड़ोसी आंध्रप्रदेश से आने वाले मरीजों की एकरेंस को रोक रही थी। पुलिस को अलग-अलग मरीजों को सिर्फ अस्पताल और बेड के लिए अनुमति मिल जाने के बाद ही जाने दे रही थी।

रेलवे ने “रोज नहीं चल रही 18 गाड़ियों  फेरों में की कटौती”
India

रेलवे ने “रोज नहीं चल रही अठारह गाड़ियों के फेरों में की कटौती”

रेलवे ने – कोरोना (कोरोना) संक्रमण के बढ़ते प्रकोप की वजह से ट्रेनों को रद्द करने के साथ-साथ उनके फेरो में कटौती का लगातार की

%d bloggers like this: