लोकसभा अध्यक्ष के साथ बैठक में ऑक्सीजन, टीके की कमी, जीएसटी कहे का मुद्दा उठा

India


लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बैठक। (फाइल फोटो)

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला) ने कहा कि पीठासीन अधिकारी अपने-अपने राज्यों के विधान मण्डलों में नियंत्रक कक्ष स्थापित करें, जो सभी जनप्रतिनिधियों से जुड़े रहें। इसके माध्यम से प्राप्त सूचना और जनता की कठिनाइयों को सरकार तक पहुंचाने का काम करें।

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार को राज्य विधानमंडलों के पीठासीन अधिकारियों के अलावा राज्यों के संसदीय कार्य मंत्री, मुख्य सचिव और विपक्ष के नेताओं के साथ डिजिटल माध्यम से बैठक की। सूत्रों ने बताया कि ऑक्सीजन, दवा और टीके की कमी और राज्यों के जीएसटी बकाये का मुद्दा उठा।

उन्होंने सुझाव दिया कि ग्राम पंचायतों और शहरी क्षेत्रों के स्थानीय निकायों सहित लोकतांत्रिक संस्थाओं को सामूहिक रूप से कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए जनता के बीच में रहकर व्यापक प्रयास करने के वास्ते प्रेरित किया जाना चाहिए। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि पीठासीन अधिकारी अपने-अपने राज्यों के विधान मण्डलों में नियंत्रक कक्ष स्थापित करें, जो सभी जनप्रतिनिधियों से जुड़े रहें। इसके माध्यम से प्राप्त सूचना और जनता की कठिनाइयों को सरकार तक पहुंचाने का काम करें।

ओम बिरला ने विशेष निर्देश दिया
उन्होंने कहा कि केंद्र से संबंधित कोई भी विषय नहीं है, तो वे लोकसभा नियंत्रक कक्ष तक पहुंचते हैं। सूत्रों के अनुसार, बैठक के दौरान महाराष्ट्र के प्रमुखों ने ऑक्सीजन, दवा और टीके की कमी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि नेताओं ने राज्यों के जीएसटी बकाये को जारी करने का मुद्दा भी उठाया। जयठक के बाद बिरला ने संवाददाताओं से कहा कि दलित राजनीति से ऊपर उठकर सभी जन अधिकारियों को लोगों के कल्याण के लिए एक टीम के रूप में काम करना चाहिए।

(डिस्क्लेमर: यह खबर सही सिंडीकेट ट्वीट से पब्लिश हुई है। इसे News18Hindi की टीम ने साझा नहीं किया है।)








Source link

ऑकसीजन ऑक्सीजन जीएसटी बकाय का मुद्दा राज्यों ने जीएसटी बकाया उठाया लोकसभा अंकपकर ओम बिरला लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला वैक्टिन की कमी वैक्सीन की कमी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

India

दिल्ली हाईकोर्ट का जेएनयू प्रशासन को निर्देश- योग्य छात्रों के लिए जल्द ही आईसोलेशन सेंटर बनाएं

पर्यावरण के अनुकूल होने के लिए, विद्यार्थी और पर्यावरण के अनुकूल वातावरण उड़ने वाले की गुणवत्ता के लिए बेहतर होगा। (फाइल फोटो) जेएनयू में कोरोनावायरस: कोर्ट ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले छात्रों के बुनियादी मापदंडों की निगरानी को सुगम बनाने के लिए यदि किसी सहायक / नर्सिंग स्टाफ की आवश्यकता है, तो

India

आपदा की स्थिति में मौसम की स्थिति में मौसम की स्थिति में अरब की अर्थव्यवस्था पर निर्भर करता है

कोरोना वारियर्स मेडिकल कर्मी की मौत पर 50 और पुलिसकर्मी की मौत पर 30 लाख करेगी सरकार स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा वारियर्स की कुबानी की कीमत अदा की जा सकती है। कोरोना की बीमारी की स्थिति में भी रोग की घोषणा की जाती है। लाख घोषणा 30 लाख की घोषणा की।

India

कोविड️️️ कोविड️ कोविड️ कोविड️ कोविड️ कोविड️️️️️

हाईकोर्ट ने बॉर्डर पर एकारेंस रोकने के फैसले पर रोक लगा दी है। (संकेत चित्र) तेलंगाना पुलिस राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में पड़ोसी आंध्रप्रदेश से आने वाले मरीजों की एकरेंस को रोक रही थी। पुलिस को अलग-अलग मरीजों को सिर्फ अस्पताल और बेड के लिए अनुमति मिल जाने के बाद ही जाने दे रही थी।

रेलवे ने “रोज नहीं चल रही 18 गाड़ियों  फेरों में की कटौती”
India

रेलवे ने “रोज नहीं चल रही अठारह गाड़ियों के फेरों में की कटौती”

रेलवे ने – कोरोना (कोरोना) संक्रमण के बढ़ते प्रकोप की वजह से ट्रेनों को रद्द करने के साथ-साथ उनके फेरो में कटौती का लगातार की

%d bloggers like this: