मुंबई के अमेरिकी वाणिज्य दूतावास ने जारी किया मजेदार वीडियो, हिंदी के मुहावरों को अंग्रेजी समझकर ज्ञान परख रहे राजनयिक

Published by Razak Mohammad on

  • Hindi News
  • Career
  • Mumbai’s American Consulate Released A Funny Video, Diplomatic Testing Knowledge By Understanding Hindi Idioms

मुंबईएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • मुंबई स्थित वाणिज्य दूतावास में राजनयिक एडम हॉल ने बताया कि वे 4 साल से हिंदी सीख रहे हैं
  • एडम ने ‘मुख में राम बगल में छुरी’, ‘खाली दिमाग शैतान का घर’, ‘जिसकी लाठी उसकी भैंस’ को तो समझ लिया, पर ‘चोर-चोर मौसेरे भाई पर’ अटक गए

आज हिंदी दिवस है। इस मौके पर भारत और अमेरिका की दोस्ती को दिखाने के लिए मुंबई स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास ने एक मजेदार और अनूठा वीडियाे शेयर किया है। इस वीडियाे में हिंदी के मुहावरों को अंग्रेजी में समझने की काेशिश की गई है। इसमें वाणिज्य दूतावास में अमेरिकी राजनयिक एडम हॉल हिंदी के मुहावरों को लेकर अपना हिंदी ज्ञान परख रहे हैं।

चोर-चोर मौसेरे भाई पर अटके हॉल
हिंदी दिवस पर वायरल हो रहे वीडियो में एडम ने ‘मुख में राम बगल में छुरी’, ‘खाली दिमाग शैतान का घर’, ‘जिसकी लाठी उसकी भैंस’ जैसे मशहूर मुहावरों को अंग्रेजी में समझने की कोशिश की, लेकिन ‘चोर-चोर मौसेरे भाई’ पर वह अटक गए। एडम ने बताया कि उन्हें हिंदी बेहद पसंद है और वह बीते चार साल से इस भाषा को सीख रहे हैं।

हिंदी को लेकर पहला प्रयोग
वायरल वीडियो में हिंदी के मशहूर मुहावरों को एक अमेरिकी राजनयिक द्वारा अंग्रेजी में समझने का शायद पहला वीडियो है। वीडियो में हिंदी के मुहावरों के साथ अंग्रेजी में उसी अंदाज और भाव से कहे गए मुहावरों को भी बताया गया है। इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। वीडियो को देखने के बाद कई यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। प्रेम पलक्कड़ ने कहा, ‘कई भारतीय इन मुहावरों को नहीं समझ पाते। हम आपकी मेहनत की तारीफ करते हैं।’ एक अन्य यूजर नितीना कातकर ने एडम को बताया, मौसेरे का मतलब कजिन ब्रदर होता है।

0

Source link


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *