मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने जारी किया राज्य सेवा परीक्षा 2019 का स्कोर कार्ड, 12 जनवरी को हुई थी परीक्षा

Published by Razak Mohammad on

  • ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in और mppsc.com से डाउनलोड करें स्कोर कार्ड
  • राज्य सेवा परीक्षा के साथ ही राज्य वन सेवा परीक्षा का भी स्कोर कार्ड जारी

दैनिक भास्कर

Jun 29, 2020, 06:49 PM IST

राज्य सेवा परीक्षा 2019 के लिए आयोजित मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की परीक्षा का स्कोर कार्ड जारी कर दिया गया है। MPPSC की परीक्षा का आयोजन 12 जनवरी, 2020 को किा गया था। राज्य सेवा परीक्षा के साथ ही आयोग ने 12 जनवरी को राज्य वन सेवा परीक्षा भी आयोजित की थी। इस परीक्षा का स्कोर कार्ड भी जारी कर दिया गया है। परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेंट्स आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in और mppsc.com से अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड सकते हैं।

ओएमआर शीट भी की जारी

स्कोर कार्ड के अलावा आयोग ने परीक्षा की ओएमआर शीट भी जारी कर दी है। राज्य के 52 जिला मुख्यालयों में प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई थी। एमपी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा और राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा दो पेपरों के लिए आयोजित की गई थी। यह पेपर ऑब्जेक्टिव टाइप थे, जिसके लिए  2 घंटे का समय दिया गया था।

इसमें से पेपर एक जनरल नॉलेज और बाकी दो पेपर जनरल एप्टीट्यूड टेस्ट पर बेस्ड था। हर पेपर में 2 अंक वाले 100 प्रश्न थे यानी प्रत्येक पेपर कुल 200 अंकों था। गलत आंसर के लिए कोई भी निगेटिव मार्किंग नहीं है। प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण हुए उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

स्कोर कार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

Source link


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *