एचपीयू शिमला: बिना प्रवेश पत्र यूजी परीक्षा में नहीं बैठेंगे छात्र

Shimla News


अमर उजाला नेटवर्क, शिमला

द्वारा प्रकाशित: कृष्ण सिंह
अपडेटेड मैट, 07 अप्रैल 2021 05:00 पूर्वाह्न IST

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय
– फोटो: अमर उजाला

ख़बर सुनना

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की स्नातक डिग्री कोर्स की 17 अप्रैल से शुरू होने से पहले, दूसरे और तीसरे वर्ष की परीक्षाओं में बिना एडमिट कार्ड (प्रवेश पत्र) के बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। विवि प्रशासन ने कॉलेजों को इस संदर्भ में दिशा-निर्देश जारी किए हैं। कॉलेजों से ऑफ़लाइन इंटरनल असेसमेंट के निर्धारित तीन अंक के अवार्ड अपलोड किए जाने के बाद ही एडमिट कार्ड ऑनलाइन जेनरेट होगा। यदि कॉलेज से इंटरनल असेसमेंट के अंक नहीं चढ़ाए गए हैं और छात्र इसमें 35 फीसदी अंक नहीं पाए पाएगा, तो उसका रोलनबार जेनरेट ही नहीं होगा। हर छात्र को इंटरनल असेसमेंट के लिए तय 30 अंक में से 35 प्रति अंक लेने अनिवार्य किया गया है।

यानि न्यूनतम 11 अंक लेना जरूरी किया गया है। ऐसे न किए जाने की स्थिति में प्राचार्य केगे इन आईडी और छात्र की ये इन आईडी पर छात्र का रोलनंबर अनलाइन जरूर होगा, लेकिन इसे छात्र परीक्षार्थी डाउनलोड नहीं कर पाएगा। इसके लिए संबंधित कॉलेज स्वयं जिम्मेदार होगा। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ। जेएस नेगी ने माना था कि यूजी की शुरुआत होने वाली परीक्षाओं के रोलनंबर केवल ऑफलाइन जेनरेट होंगे, जब कॉलेजों से आंतरिक मूल्यांकन के अवार्ड की एंट्री होगी और छात्र के इसमें न्यूनतम 35 प्रतिशत अंक होंगे। कोई भी छात्र को बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं रहेगी।

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की स्नातक डिग्री कोर्स की 17 अप्रैल से शुरू होने से पहले, दूसरे और तीसरे वर्ष की परीक्षाओं के बिना एडमिट कार्ड (प्रवेश पत्र) के बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। विवि प्रशासन ने कॉलेजों को इस संदर्भ में दिशा-निर्देश जारी किए हैं। कॉलेजों से ऑफ़लाइन इंटरनल असेसमेंट के निर्धारित तीन अंक के अवार्ड अपलोड किए जाने के बाद ही एडमिट कार्ड ऑनलाइन जेनरेट होगा। यदि कॉलेज से इंटरनल असेसमेंट के अंक नहीं चढ़ाए गए हैं और छात्र इसमें 35 फीसदी अंक नहीं पाए पाएगा, तो उसका रोलनबार जेनरेट ही नहीं होगा। हर छात्र को इंटरनल असेसमेंट के लिए तय 30 अंक में से 35 प्रति अंक लेने अनिवार्य किया गया है।

यानि न्यूनतम 11 अंक लेना जरूरी किया गया है। ऐसे न किए जाने की स्थिति में प्राचार्य केगे इन आईडी और छात्र की ये इन आईडी पर छात्र का रोलनंबर अनलाइन जरूर होगा, लेकिन इसे छात्र परीक्षार्थी डाउनलोड नहीं कर पाएगा। इसके लिए संबंधित कॉलेज स्वयं जिम्मेदार होगा। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ। जेएस नेगी ने माना था कि यूजी की शुरू होने वाली परीक्षाओं के रोलनंबर केवल ऑफलाइन जेनरेट होंगे, जब कॉलेजों से आंतरिक मूल्यांकन के अवार्ड की एंट्री होगी और छात्र के इसमें न्यूनतम 35 प्रतिशत अंक होंगे। कोई भी छात्र को बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं रहेगी।





Source link

hpu बदसूरत परीक्षा समाचार ug exam एडमिट कार्ड नवीनतम शिमला समाचार हिंदी में बदसूरत परीक्षा शिमला समाचार हिंदी में शिमला हिंदी समचार हपु शिमला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Shimla News

सैलानियों की कोरोना रिपोर्ट जांचने से होटल एसोसिएशन ने इंकार किया

अमर उजाला नेटवर्क, शिमला

द्वारा प्रकाशित: अरविंद ठाकुर
अपडेटेड सत, 17 अप्रैल 2021 02:57 पूर्वाह्न IST

सार
पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, राज्य और उत्तर प्रदेश

Shimla News

नेताजी के हस्तक्षेपल से लोक निर्माण विभाग में अफसरों की उठापटक शुरू

प्रवीण कुमार, अमर उजाला नेटवर्क, हमीरपुर

द्वारा प्रकाशित: अरविंद ठाकुर
अपडेटेड सत, 17 अप्रैल 2021 02:57 पूर्वाह्न IST

सार
पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के गृह

Shimla News

आरटीआई में थर्ड पार्टी की मेडिकल रिपोर्ट नहीं होगी

अमर उजाला नेटवर्क, शिमला

द्वारा प्रकाशित: अरविंद ठाकुर
अपडेटेड शुक्र, 16 अप्रैल 2021 12:51 PM IST

सार
व्यापक जनहित नहीं तो थर्ड पार्टी की मेडिकल रिपोर्ट

Shimla News

बारालाचा दर्रा से माइनस 25 डिग्री तापमान में रेस्क्यू किया 37 यात्री

अमर उजाला नेटवर्क, कुल्लू

द्वारा प्रकाशित: अरविंद ठाकुर
अपडेटेड शुक्र, 16 अप्रैल 2021 11:20 AM IST

सार
ताजा बर्फबारी से मनाली-लेह मार्ग के बंद होने से